31 January 2023

लुक्स में कमाल..फीचर्स में बवाल ये है TVS की नई दमदार Bike – फीचर्स और कीमत जान तुरंत लपक लेंगे आप..

लुक्स में कमाल..फीचर्स में बवाल ये है TVS की नई दमदार Bike - फीचर्स और कीमत जान तुरंत लपक लेंगे आप.. 1

डेस्क : TVS मोटर कंपनी आज यानी 19 अक्टूबर को भारत में रेडर 125 फेसलिफ्ट लॉन्च करने जा रही है। इसके अलावा, ब्रांड ने अपने मेटावर्स प्लेटफॉर्म के साथ “TVS Motoverse” नामक एक नई मोटरसाइकिल के लॉन्च की भी घोषणा की। नए टीवीएस रेडर 125 फेसलिफ्ट का डिजाइन मौजूदा मॉडल जैसा ही होगा, लेकिन इसे ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और एक बेहतर इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ अपडेट किया जाएगा।

TVS Raider 125 Facelift Design : रेडर 125 फेसलिफ्ट का डिजाइन वैसा ही होगा जैसा इसके आउटगोइंग मॉडल में क्रैडल-टाइप ट्यूबलर फ्रेम के साथ होगा। इसमें एक्सटेंशन के साथ मस्कुलर फ्यूल टैंक, एक्स-शेप्ड डीआरएल, एंगुलर एलईडी हेडलाइट्स, बड़े हैंडलबार, स्प्लिट-स्टाइल सीट्स, ग्रैब रेल्स, ऊपर की तरह सस्पेंशन और स्मूद एलईडी टेललाइट सपोर्ट मिलेगा। इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील भी मिलेंगे।

TVS Raider 125 फेसलिफ्ट फीचर्स : अपडेटेड रेडर 125 मोटरसाइकिल में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलेगी। इसके अलावा, बाइक में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी मिलेगा।

टीवीएस रेडर 125 फेसलिफ्ट इंजन : टीवीएस रेडर 125 फेसलिफ्ट का पावरट्रेन अपरिवर्तित रहने की उम्मीद है। इसमें मौजूदा मॉडल जैसा ही 124.8cc, सिंगल-सिलेंडर फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलेगा। यह इंजन अधिकतम 11.2hp की पावर और 11.2Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।

TVS Raider 125 Facelift Safety : बाइक में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क होगा। सुरक्षा के लिहाज से, रेडर 125 (फेसलिफ्ट) में आगे के डिस्क ब्रेक और पीछे के पहियों पर ड्रम ब्रेक के साथ-साथ बेहतर ब्रेकिंग प्रदर्शन के लिए एक संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम (सीबीएस) होगा। इसके अलावा, बाइक पर निलंबन कर्तव्यों को आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे के छोर पर एक गैस-चार्ज मोनो-शॉक यूनिट द्वारा नियंत्रित किया जाएगा।

TVS Raider 125 Facelift Price : अपडेटेड रेडर 125 की कीमत 19 अक्टूबर को होगी। मोटरसाइकिल मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक महंगी होने की उम्मीद है, जिसकी भारत में कीमत 85,973 रुपये (एक्स-शोरूम) है। भारत में लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला बजाज पल्सर 125 और टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4वी से होगा।