पेट्रोल की नो टेंशन! अब सड़कों पर दौड़ेगी TVS का हाइड्रोजन से चलने वाला स्कूटर, जानें – कीमत..

पेट्रोल की नो टेंशन! अब सड़कों पर दौड़ेगी TVS का हाइड्रोजन से चलने वाला स्कूटर, जानें - कीमत.. 1

डेस्क : समय बदल रहा है, तो टेक्नोलॉजी क्यों ना बदलें? इस बदलते दौर के साथ टेक्नोलॉजी के जरिए नए-नए बदलाव हो रहे हैं। आज के समय में CNG से लेकर इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की भरमार लगी हैं। अब CNG और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के साथ ही साथ टेक्नोलॉजी हमें हाइड्रोजन फ्यूल ऑप्शन दे रही है।

वैसे भी लोग लगातार बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों से परेशान हैं यही वजह है कि कंपनियां भी अब बदलते वक्त के साथ टेक्नोलॉजी पर काम कर रही हैं। कहीं ना कहीं तेजी से बढ़ते प्रदूषण का स्तर भी इन वाहन निर्माता कंपनियों को प्रेरित कर रहा है. आपको बता दें कि जल्द ही भारत में पेट्रोल के अलावा हाइड्रोजन से चलने वाले स्कूटरों को लॉन्च किया जाएगा। वही आज हम आपको TVS के Icube स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं, जल्द ही TVS अपने Icube स्कूटर को हाइड्रोजन फ्यूल ऑप्शन के साथ बाजार में पेश कर सकता है।

कुछ वक्त पहले भारतीय वाहन निर्माता के नाम डिजाइन वाले कुछ पेटेंट ऑनलाइन सामने आये है, जिन्हें देखने के बाद यह निष्कर्ष निकाला है कि वे हाइड्रोजन से चलने वाले स्कूटर के हो सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार TVS हाइड्रोजन स्कूटर पर तेजी से काम हो रही है। डिजाइन में दिखता है कि एक फिलर नोजल सामने के एप्रन पर है और वहीं एक पाइप दो कनस्तरों को जुड़ा हुआ है और अगर इसके हाइड्रोजन टैंक की हम बात करें तो यह सीट के नीचे शामिल है।

ये भी पढ़ें   बंपर धमाका! 0 डाउन पेमेंट और 0 ब्याज दर पर अपने घर ले आएं Honda की दमदार स्कूटर, ये रही पुरी Details