TVS ने लॉन्च किया बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर, इन लोगों को होगा खूब फायदा, जानिए माइलेज और कीमत

TVS मोटर कंपनी अगले साल एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसमें कंपनी के मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर iCube की तुलना में कम कीमत में ज्यादा बैटरी रेंज और फीचर्स होने की संभावना है। अब मैं विस्तार से समझाता हूँ।

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बंपर मांग है और ऐसे में नई ईवी स्टार्टअप कंपनियां लोकप्रिय टू-व्हीलर कंपनियों के साथ-साथ अपने नए उत्पादों के साथ आने की तैयारी कर रही हैं। इसी कड़ी में टीवीएस मोटर कंपनी भी आईक्यूब के बाद एक और नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसका इस्तेमाल लोग बी2बी उद्देश्यों यानी डिलीवरी या अन्य बिजनेस वर्क के लिए कर सकेंगे। अभी कुछ समय पहले अपकमिंग TVS इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पाई तस्वीरें सामने आई थीं। आज हम आपको बताएंगे कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में अब तक हम क्या जानते हैं।

अच्छी सुविधाएँ और सीमा! मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, TVS का अगला इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iCube से छोटी बैटरी पैक के साथ पेश किया जा सकता है। वर्तमान में, TVS iCube एक बार चार्ज करने पर 145 किमी तक की रेंज के साथ 4.56 kWh की बैटरी द्वारा संचालित है। माना जा रहा है कि अगले साल लॉन्च होने वाले टीवीएस के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4 kWh तक की बैटरी रेंज और 100 किमी से ज्यादा की रेंज हो सकती है। कोई ठोस जानकारी आने वाले दिनों में कंपनी की ओर से आधिकारिक बयान आने के बाद ही मिल पाएगी।

EV segment में सुधार पर फोकस : आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को भविष्य मानते हुए टीवीएस मोटर कंपनी भी आने वाले सालों में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में भारी निवेश कर रही है। कुछ महीने पहले, वी. मातापथी नाम के एक व्यक्ति ने तमिलनाडु के होसुर में टीवीएस के विनिर्माण संयंत्र के पास टीवीएस के आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर का परीक्षण करते समय कुछ तस्वीरें लीं, जिससे यह अनुमान लगाया गया कि उपभोक्ता जल्द ही बी2बी और बी2सी स्थानों का आनंद लेने में सक्षम होंगे। प्रोडक्ट डिलीवर करने के लिए कंपनी कुछ नया लेकर आ रही है, जिसमें कैरियर्स के लिए ज्यादा जगह के साथ-साथ लगेज लोडिंग भी शामिल है।

ये भी पढ़ें   आ गई महिंद्रा की Bolero Facelift Model, ये रहे बढ़िया फीचर्स और धांसू लुक्स