TVS की यह दमदार Electric Scooter बनाया नया रिकॉर्ड – मिलेंगी 140Km की रेंज, जमकर खरीद रहे लोग..

tvs qube scooty

न्यूज डेस्क : बढ़ते पेट्रोल डीजल की कीमतों के बीच इलेक्ट्रिक वाहन इन दिनों काफी पसंद किया जा रहा है। इसके टू व्हीलर सेगमेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध है।इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी भी काफी गंभीर है। वह मार्केट में अच्छी से अच्छी पेशकश करने की कोशिश में लगी है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने में लोगों को काफी कम खर्च आता है। ऐसे में इलेक्ट्रिक स्कूटर इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। इस सेगमेंट के TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर सेल्स के मामले में एक बड़ा रिकॉर्ड कायम कर दिया है। कंपनी की ओर से स्कूटर का अपग्रेडेड वर्जन लांच किया गया था। लोगों से इस स्कूटर के लिए शानदार रिस्पॉन्स मिला है। बतादें कि 1 महीने में 5 हजार यूनिट का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

TVS iQube का अपग्रेडेड वर्जन मई के महीने में लांच हुआ था। स्कूटर अपने लॉन्च होने के साथ ही मई महीने में रिकॉर्ड तोड़ दिया है। Rushlane की रिपोर्ट के मुताबिक स्कूटर के में सबसे अधिक इस साल मई के महीने में हुई। केवल मई में कंपनी ने 1500 से अधिक यूनिट्स की बिक्री कर ली है।

बता दें कि पिछले साल कंपनी ने इस सेगमेंट के लिए 1000 करोड़ रुपए का निवेश कर लिया था। इस साल भी निवेश का आंकड़ा यही रहेगा। बता दें कि कंपनी टॉप 10 इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनियों की सूची में अपने आप को शामिल कर लिया है। कंपनी ने बताया कि 2022 के लास्ट तक इलेक्ट्रिक वाहन की उत्पादन को 25 हजार यूनिट प्रतिमाह तक पहुंचा देगी। और यह आंकड़ा 2023 तक 50000 यूनिट्स प्रतिमाह तक बढ़ा दी जाएगी। स्कूटर सिंगल चार्ज में 140 किमी का माइलेज प्रदान करता है। यानी एक बार चार्ज करके आप इसे 140 किलोमीटर तक ले जा सकते हैं। इसमें कई सुविधाएं दी गई है जो कि स्कूटर में मिल जाता है।

ये भी पढ़ें   Honda अपनी पहली Activa Electric करेगी लॉन्च, जानें - कीमत और माइलेज..