December 1, 2022

फैमिली के लिए बेस्ट है ये Upcoming 7-Seater SUV, फीचर्स और लुक दोनों ही लाजवाब!

car

डेस्क : एक बड़े परिवार के लिए एक अच्छी और किफायती कार ढूंढना किसी बड़े काम से कम नहीं है। ऐसे में सात सीटों वाले बड़े वाहन सबसे अच्छे माने जाते हैं। लेकिन,ऐसे वाहनों की कीमत बहुत अधिक होती है। इसलिए इन्हें खरीदने के लिए हड़बड़ी करने के बजाय कुछ देर इंतजार करें,फिर भारत में कई नए मॉडल लॉन्च होने जा रहे हैं। ये मॉडल किफायती होने के साथ-साथ लेटेस्ट फीचर्स से लैस होंगे। इनमें महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस और निसान मैग्नाइट 7-सीटर जैसे मॉडल शामिल हैं। तो आइए जानते हैं इन मॉडलों के बारे में विस्तार से।

महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस : महिंद्रा सात सीटर एसयूवी के रूप में जल्द ही नई बोलेरो नियो प्लस एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। इसकी शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये के आसपास हो सकती है,जो कि टॉप मॉडल के लिए 12 लाख रुपये तक जा सकती है। बोलेरो नियो प्लस दो वेरिएंट्स- P4 और P10 और दो सीटिंग कॉन्फिगरेशन- 7 और 9-सीट में उपलब्ध कराया जाएगा। पावरट्रेन के रूप में, इस मॉडल को 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन के साथ जोड़ा जा सकता है और यह मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध होगा। प्रस्तुत करने की अपेक्षा की जाती है।

सिट्रोएन सी3 7-सीटर एसयूवी : Citroen C3 के पेट्रोल और इलेक्ट्रिक मॉडल हाल ही में भारत में लॉन्च किए गए थे। अब इसकी 7-सीटर एसयूवी की टेस्टिंग शुरू हो गई है। इसकी कीमत 9.50 लाख रुपये से 17.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है। पावरट्रेन के लिए,मॉडल को 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लाया जा सकता है,जो 110bhp की पावर पैदा करने में सक्षम होगा। इसके अलावा,Citroen C3 7-सीटर में 1.2-लीटर एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखने की भी उम्मीद है। यह इंजन 82bhp की पावर के साथ पेश किया जा सकता है। परीक्षण के दौरान,मॉडल को C3 हैचबैक के समान डिजाइन के साथ देखा गया है,हालांकि यह लंबा दिखाई देता है।

ये भी पढ़ें   ये है Bullet की बोलती बंद करने वाली Yezdi Bike - फिल्मों में कहा जाता था 'काली घोड़ी'..

निसान मैग्नाइट 7-सीटर : आने वाली कारों में निसान मैग्नाइट 7-सीटर एसयूवी का भी नाम आता है। पावरट्रेन की बात करें तो 7-सीटर Mamagnite SUV में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है। एसयूवी में मिड और थर्ड रो सीटों में लेगरूम को एडजस्ट करने के लिए स्लाइडिंग सिस्टम मिल सकता है। साथ ही इसके ज्यादातर फीचर्स और डिजाइन मैग्नाइट 5-सीटर से मिलते-जुलते होंगे। आगामी मैग्नाइट की कीमत 8 लाख रुपये से 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है।