1 February 2023

ये पावरफुल इलेक्ट्रिक SUV- सिर्फ 4.3 सेकंड में 0-100 की रफ्तार, एक चार्ज में 500 किमी रेंज..

car

न्यूज डेस्क : इन दिनों इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग काफी बढ़ गई है। बढ़ते पेट्रोल डीजल की कीमतों के चलते लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुख कर रहे हैं। इसी कड़ी में कई ऐसे स्टार्टअप हैं, जो बेहतर गाड़ी पेश करने को लेकर चर्चा में है। बेंगलुरु के प्रावेग नाम के एक स्टार्टअप ने अपने नई इलेक्ट्रिक SUV का टीजर जारी किया है।

हालाकी कि अभी गाड़ी के नाम का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन इस साल के नवंबर महीने में इसको लॉन्च किया जाएगा। इस गाड़ी को लेकर कंपनी बड़े बड़े दावे कर रहे हैं। कंपनी का कहना है कि ये एसयूवी 500 KM से अधिक की रेंज प्रदान करेगी। इसके अलावा महज 4.3 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे पकड़ने में सक्षम होगी।

शानदार डिजाइन : डिजाइन की बात करें तो दिखने में बेहद शानदार होगी इससे इलेक्ट्रिक एसयूवी में शॉप फ्रंट होने के साथ-साथ क्लासिक रीयर क्लास लगाया गया है बता दें कि फ्रंट व्हील पर भी आकर्षक डिजाइन बनाई गई है गाड़ी के पीछे से भी लुक्का ध्यान रखा गया है बैक चौड़ाई में पतला लाइट वार होगा इस गाड़ी को बेहद ही आकर्षक बनाया गया है जिससे लोग लोगों को लुभाने में कोई कोर कसर ना छूट सके

30 मिनट में चार्ज होगी कार : प्रवेग ने जिन विशिष्टताओं का खुलासा किया है उनमें 200 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति, एसयूवी पर फास्ट चार्जिंग शामिल है। फास्ट चार्जिंग से यह गाड़ी महज 30 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी। दावा की गई ड्राइविंग रेंज 504 किमी है। निर्माता के अनुसार बैटरी पैक 1 मिलियन किलोमीटर तक चल सकता है।

फीचर है बेहतरीन : फीचर्स की बात करें तो प्रवेग का कहना है कि ऑन-बोर्ड वाईफाई, लैपटॉप के लिए 15 इंच का डेस्क, लिमोसिन पार्टिशन, चार्जिंग के लिए 220V सॉकेट, पीएम 2.5 एयर फिल्टर वाला एयर क्वालिटी इंडेक्स, वैनिटी मिरर वाला प्रीमियम साउंड सिस्टम होगा। यूएसबी सॉकेट और वायरलेस चार्जिंग के साथ स्क्रीन मिररलिंक को सपोर्ट करेगी।