4 February 2023

ये है देश की E-Bike – खत्म कर देगी Bullet का वर्चस्व! 300 किमी है रेंज, जानें –

ये है देश की E-Bike - खत्म कर देगी Bullet का वर्चस्व! 300 किमी है रेंज, जानें - 1

डेस्क : देशी इलेक्ट्रिक वाहन EV निर्माता EKO तेजस ने यह घोषणा की है कि कंपनी जल्द ही बाजार में E-डायरोथ इलेक्ट्रिक मोटरबाइक लॉन्च करेगी. कंपनी EKO तेजस ने क्रूजर-स्टाइल वाली पेशकश को भारत की पहली “मसल” बाइक भी करार दिया है, जबकि इसकी फोटो से यह साफ दिखाई देता है कि इसका डिजाइन Royal Enfield बुलेट की तरह है.

नई E-Dyroth इस महीने के आखिर या जनवरी की शुरुआत में ही लॉन्च हो सकती है. कंपनी ने अपनी अपकमिंग बाइक के कुछ स्पेसिफिकेशन भी शेयर किए हैं. एको तेजस वर्तमान में बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर और कम स्पीड वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर को बनाता है.

कंपनी इस बाइक के जरिए अर्ध-शहरी और ग्रामीण इलाकों के बाजारों को भेदना चाहती है. एको तेजस देश के कुछ राज्य महाराष्ट्र, बिहार, हरियाणा, ओडिशा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक में अपने डीलरशिप के माध्यम से इस मॉडल की बिक्री करेगी. इस इलेक्ट्रिक मॉडल के लिए प्री-बुकिंग फिलहाल खुली हुई है.

300 Km तक रेंज देगी बाइक

इलेक्ट्रिक E-Dyroth को स्थानीय रूप से बनाया गया है और यह बाइक एक बार चार्ज करने पर 150 Km तक चल सकती है. इसमें एक अतिरिक्त बैटरी को एडजस्ट करने का भी विकल्प मौजूद है, जो रेंज को 300 Km तक बढ़ा सकता है. खरीदार इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल EV पर सरकारी सब्सिडी भी प्राप्त कर सकते हैं. EKO तेजस बेची जाने वाली प्रत्येक बाइक के साथ एक चार्जिंग स्टेशन भी प्रदान करता हैं, जिसे इसके डीलर मालिक के पार्किंग एरिया में इंस्टॉल भी करेंगे जिससे चार्जिंग की दिक्कत न हो।