December 10, 2022

ये है देश की पहली गियर वाली Electric Bike, दिखने में दिखती है बिल्कुल पेट्रोल बाइक जैसी..

ये है देश की पहली गियर वाली Electric Bike, दिखने में दिखती है बिल्कुल पेट्रोल बाइक जैसी.. 1

डेस्क : टेक्नोलॉजी स्टार्टअप मैटर ने भारत की पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल से अब पर्दा उठा दिया है. इसे ट्रेल्स और रोडवेज दोनों पर यात्रा करने के लिए डिजाइन भी किया गया है. ग्राउंड-अप और इन-हाउस से निर्मित इस इलेक्ट्रिक बाइक को अहमदाबाद में कंपनी के प्लांट में बनाई जाएगी और शुरुआत में देश के प्रमुख शहरों में बिक्री के लिए भी उपलब्ध होगी. इसकी बुकिंग भी जल्द ही खोली जाएगी.

मैटर इलेक्ट्रिक बाइक में मॉडर्न प्रोसेसरं 4G कनेक्टिविटी और एंड्रॉइड सॉफ्टवेयर से चलने वाली टच-इनेबल्ड 7-इंच व्हीकल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (VIC) जैसे फीचर्स भी मिलेंगे. यूजर इंटरफ़ेस (UI) ऐसा है कि यह राइडर को स्पीड, गियर की स्थिति, राइडिंग मोड, नेविगेशन, मीडिया और कॉल कंट्रोल जैसी सभी आवश्यक जानकारी भी देती है.

मॉडर्न टेक्नोलॉजी से लैस है यह बाइक

इलेक्ट्रिक बाइक में एक इंटीग्रेटेड 5 kWh की बैटरी भी दी गई है. यह पावर पैक मैटर एनर्जी 1.0 से चलती है. इंटीग्रेटेड यूनिट में बैटरी पैक, बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम (BMS), ड्राइव ट्रेन यूनिट (DTU), पावर कन्वर्जन मॉड्यूल और अन्य फीचर्स भी देखने को मिलेंगे. पावर पैक कई पेटेंट तकनीकों जैसे इंटीग्रेटेड इंटेलिजेंट थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम (IITMS) का उपयोग भी किया गया है.

ये भी पढ़ें   Nitin Gadkari ने किया बड़ा ऐलान - अब वाहन खरीदने वालों की होगी चांदी, सुनकर हो जाएंगे खुश!