31 January 2023

ये है देश की सबसे सस्ती Electric Cycle – सिंगल चार्ज में देगी 30KM की रेंज..

h3 electric cycle

डेस्क : इस समय भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का दबदबा चल रहा है। बैटरी से चलने वाले स्कूटर, बाइक कार के साथ साथ अब इलेक्ट्रिक साइकिल भी मार्केट में अच्छा विकल्प बनता दिख रहा है। इसी बात का ख्याल रखते हुए भारत में हीरो लेक्ट्रो (Hero Lectro) समय-समय पर ई-साइकिल के नए-नए मॉडल लॉन्च कर रही है। इसी क्रम में अब कंपनी 2 नई इलेक्ट्रिक साइकिलें लेकर आई है। कंपनी ने ई-साइकिल H3 और H5 हैं को इंडियन मार्केट में उतारा है है। इन दोनों ई-साइकिल की खासियत है कि यह GEMTEC पावर से लैस हैं। तो आज इस रिपोर्ट में हम आपको इस बैटरी वाली साइकिल की कीमत से लेकर सभी तरह की जानकारियां देते हैं।

Hero H3 और H5 Electric Cycle Price : कंपनी ने H3 बैटरी वाली साइकिल को 27,499 रुपये और H5 ई-साइकिल को 28,499 रुपए की कीमत के साथ मार्केट में उतारा। इसके साथ यदि कलर ऑप्शन देखें तो आपको H3 को दो कलर ऑप्शन ब्लिसफुल ब्लैक-ग्रीन और ब्लेजिंग ब्लैक-रेड में लॉन्च किया गया है। इसके अलावा H5 ग्रूवी ग्रीन और ग्लोरियस ग्रे कलर में उपलब्ध है।

Hero H3 और H5 Electric Cycle की खासियत : ये दोनों इलेक्ट्रिक साइकिल GEMTEC पावर्ड हैं। GEMTEC मैटिरियल ने निर्मित हुईं ये ई-साइकिल मजबूत तो हैं ही साथ ही बेहद हल्की भी हैं। इन GEMTEC ई-साइकिलों को कंपनी की D2C वेबसाइट के साथ-साथ हीरो लेक्ट्रो के 600 से ज्यादा डीलरों के नेटवर्क, ई-कॉमर्स साइट्स पर बेचा जा रहा है। साथ ही देश के बड़े शहरों में स्थित इनके स्पेशल एक्सपीरियंस सेंटर पर से भी आप चाहें तो इनकी खरीदारी कर सकते हैं। बता दें हीरो लेक्टरो के एक्सपीरियंस सेंटर दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में मौजूद हैं।

मिलेगी 30km की रेंज : एक बार चार्ज होने पर हीरो लेक्ट्रो H3 और H5 इलेक्ट्रिक साइकिल करीब 30 किमी तक दौड़ सकती हैं। यानी अपने छोटे मोटे काम आप आसानी से इस शानदार इलेक्ट्रिक साइकिल से कर आर्मसक्ते हैं। दोनों ही साइकिल में एक LED डिसप्ले है, जिसमें स्पीड, बैटरी और दूसरी इंडिटेक्टर दिखाई देंगे। साइकिल में 250W बीएलडीसी रियर हब मोटर मौजूद है, जिससे मैक्सिमम 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार मिलती है। ये साइकिल IP67 ली-आयन 5.8Ah इंट्यूब बैटरी से लैस है, जिससे साइकिल केवल 4 घंटे में पूरी तरह चार्ज हो जायेगा।