December 6, 2022

ये है देश की सबसे सस्ती 7-सीटर कार, बड़ी फैमिली के लिए होगी एकदम फिट..

ये है देश की सबसे सस्ती 7-सीटर कार, बड़ी फैमिली के लिए होगी एकदम फिट.. 1

डेस्क : भारतीय ऑटोमोबाइल्स बाजार में ढेरों कार के विकल्प मौजूद हैं, जो अलग-अलग सीटिंग और अलग-अलग प्राइस सेगमेंट में आती हैं. लेकिन अगर आप एक ऐसी कार खरीदना चाहते हैं, जो आपके बड़े परिवार के लिए भी एकदम फिट साबित हो पाए. तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही कारों के ऑप्शन के बारे में बताने वाले हैं. इन कारों में 7 सीट का ऑप्शन भी मौजूद है. हालांकि थोड़ी एडजेस्टमेंट करके इसमें 8 लोग तक भी बैठ सकते हैं. आइये एक-एक करके इन कारों के बारे में जानते हैं.

Maruti Ertiga कार एक सेवन सीटर का है. इस कार की शुरुआती X शोरूम कीमत 8.35 लीाख रुपये की कीमत में आती है. यह कार पेट्रोल और CNG वेरियंट में आती है. इस कार में 1462 CC का इंजन दिया गया है. साथ ही इसको ग्लोबल एनकैप की तरफ से 3 स्टार रेटिंग भी दी गई है. यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प में भी आती है.

Maruti XL6 को 11.29 लाख रुपये (X शोरूम) की शुरुआती कीमत में आती है. इस कार में 1462 CC का इंजन दिया गया है, जो 101.65 CC का इंजन दिया गया है. यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया गया है. Renault Triber की शुरुआती 5.90 लाख रुपये (X शोरूम) कीमत है. इसमें सेवन सीटर तक का विकल्प दिया गया है. इस कार में 18.2 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिलती है. साथ ही इसमें 999 CC का इंजन देखने को मिलता है. साथ ही ग्लोबल एनकैप द्वारा इसे 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग भी दी गई है. यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में आता है.

ये भी पढ़ें   ये है सनरूफ वाली Maruti Alto - देखते ही आ जाएगा दिल..कीमत बस इतनी

Mahindra Bolero एक SUV सेगमेंट की कार है. इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 9.53 लाख रुपये की है. इस कार में 1493 CC का इंदन दिया गया है और यह डीजल फ्यूल पर चलती है. इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन मौजूद है. यह एक सेवन सीटर कार है.

Kia Carens की शुरुआती कीमत 9.59 लाख रुपये (एक्स शोरूम ) है. यह एक 7 सीटर कार है. इसमें 1353 CC से लेकर 1497CC तक का इंजन दिया गया है. यह का पेट्रोल और डीजल फ्यूल पर काम कर सकती है. इसमें मैनुअल, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प दिया गया है.