9 February 2023

ये है 300KM तक चलने वाली देश की बेस्ट Electric Bike – बस 10 हजार में होगी बुक..

ये है 300KM तक चलने वाली देश की बेस्ट Electric Bike - बस 10 हजार में होगी बुक.. 1

डेस्क : बेंगलुरु स्थित कंपनी अल्ट्रावियोलेट (Ultraviolette) जल्द ही भारत में अपनी F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लांच करने जा रही है. इसकी बुकिंग भी इसी महीने से शुरू होने जा रही है. लॉन्चिंग से ठीक पहले ही कंपनी ने इस बाइक में मिलने वाली रेंज का भी खुलासा किया है, जो आपको चौंका सकता है. कंपनी के मुताबिक, अपकमिंग F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर एक बार चार्ज करने पर 307 Km की रेंज ऑफर करेगी. F77 की प्री-बुकिंग 23 अक्टूबर, 2022 से शुरू होने जा रही है. ग्राहक इसे 10 हजार रुपये में अब बुक कर पाएंगे. जबकि लॉन्च 24 नवंबर 2022 को होगा.

इस बाइक को बेहद चरणबद्ध तरीके से उतारा जाएगा. बाइक पहले बेंगलुरु और फिर बाकी अन्य शहरों में लॉन्च होगी. इस बाइक को पिछले 5 सालों से डेवलप किया जा रहा है. इसमें जबर्दस्त टॉप स्पीड और अच्छी रेंज भी मिलने वाली है. कंपनी ने इसे अलग-अलग रोड कंडिशन में भी टेस्ट किया है. इस बाइक के लिए कंपनी को 190 देशों से 70 हजार से ज्यादा प्री-लॉन्च बुकिंग इंट्रेस्ट मिले हुए हैं.

अल्ट्रावॉयलेट F77 को 3 वेरिएंट्स- एयरस्ट्राइक, शैडो और लेजर में लाया जाएगा. कंपनी का कहना है कि हर वर्जन की अपनी एक खास पहचान होगी. फीचर्स की अगर बात करें तो Ultraviolette F77 ड्यूल-चैनल ABS, एडजस्टेबल सस्पेंशन, मल्टीपल ड्राइव मोड्स, और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग जैसे फीचर्स के साथ आएगी. इसमें एक TFT स्क्रीन भी होगी, जो राइडर को विभिन्न जानकारी दिखाएगी. इस बाइक के साथ अलग-अलग एक्सेसरीज भी पेश की जाएंगी. इसके साथ एक पोर्टेबल फास्ट चार्जर, स्टैंडर्ड चार्जर, व्हील कैप, होम चार्जिंग पॉड, क्रैश गार्ड, पैनियर और एक वाइजर भी होगा.