9 February 2023

ये है सिंगल चार्ज में 241KM चलने वाली Electric Bike – कीमत Hero Bike से भी कम..

zectron

डेस्क : इन दिनों इलेक्ट्रिक साइकिल मार्केट में काफी पकड़ बना ली है। लोग इसे लेना पसंद कर रहे हैं। वहीं इलेक्ट्रिक साइकिल कंपनी कंपनियां भी हर दिन बेहतर फीचर्स के साथ पेश कर रही है। इसी कड़ी में Zectron ने एक नई इलेक्ट्रिक बाइसाइकिल मार्केट में लॉन्च की है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल में फोल्डिंग फ्रेम डिजाइन दिया गया है। कंपनी का दावा है कि साइकिल को एक बार चार्ज करने पर 1 सप्ताह तक चलाया जा सकता है। आज हम आपको इससे जुड़ी जानकारी से अवगत कराएंगे।

Zectron Electric Bike की कीमत : Zectron Electric Bike की कीमत की बात करें तो 1999 डॉलर है। ये भारतीय करेंसी 163000 रूपये में मिल सकता है। हालांकि शुरुआती सेल्स को देखते हुए ग्राहकों को फिलहाल केवल $899 यानी 73000 रूपये में दिया जा रहा है। इसे खरीदने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

Zectron Electric Bike के फीचर्स : इसमें 350W की मोटर लगी है जो 32 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड दे सकती है। जबकि यूरोप में बाइक के अंदर 250W का मोटर दिया गया है। यह 25 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड दे सकती है। यानी क्षेत्र के सरकारी नियमों के मुताबिक बाइक को टॉप स्पीड मुहैया कराई गई है। बाइक की रेंज की बात करें तो इसकी रेंज 241 किमी है। जो सिंगल चार्ज की रेंज है। इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक बाइसिकल में कई अत्याधुनिक फीचर्स दिए गए हैं।

यह एक फोल्डिंग फ्रेम वाली इलेक्ट्रिक साइकिल है इस साइकिल की खासियत है कि इसे कम जगह में आप फोल्ड करके रख सकते हैं। यह एयरोस्पेस ग्रेड मैग्नीशियम मिश्र धातु से बना है। बाइक का वजन मात्र 25 किलो है। इस पर 120 किलो तक वजन उठाया जा सकता है।