सिर्फ एक चार्ज में 120 KM तक चलेगा ये भारतीय फर्म का स्कूटर, देश में मौजूद हर ईवी स्कूटर को दे रहा टक्कर-जानिए खासियत

Electric Scooter

डेस्क : देश में अब इलेक्ट्रिक व्हीकल की लहर दौड़ पड़ी है। सभी लोग बिजली से चलने वाले वाहनों की मांग कर रहे हैं। ऐसे में सरकार ने भी नई रणनीति बनाई है ताकि वह आम आदमी तक आसानी से बिजली से चलने वाले वाहनों को पहुंचा सके। लोगों ने भी भारी इच्छा प्रकट की है की वह इलेक्ट्रिक वाहन खरीदें।

यदि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात की जाए तो इसमें 2.5kWH की लीथियम बैटरी लगी हुई है। आपको बता दें की यह एक पोर्टेबल बैटरी है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा है। मात्र 5 सेकंड में यह स्कूटर 0 से 40 किलोमीटर तक की स्पीड पकड़ने की क्षमता रखता है।

यह स्कूटर 150किलोग्राम तक का वजन आसानी से उठा सकता है। इस 2 व्हीलर स्कूटर में चार इंच का एलसीडी डिस्प्ले, एलईडी हेडलाइट, रीजनरेटिव ब्रेकिंग और एंटी-थेफ्ट स्मार्ट लॉक मिलता है। स्कूटर को पूरी तरह से सुरक्षित बनाने के लिए कंपनी के काफी अच्छे प्रयास किए हैं।

जिस कंपनी का यह स्कूटर है, उसका नाम Pure EV का Etrance Neo है। इस स्कूटर की कीमत एक्स-शोरूम में 78,999 रुपये है। यदि बाजार में इस स्कूटर की तुलना की जाए तो यह स्कूटर ओला एस 1 और टीवीएस के इलेक्ट्रिक स्कूटर को सीधी टक्कर देगा। यह सभी स्कूटर बेशकीमती रंगों में उपलब्ध हैं। यहाँ पर आपको आपको कुल 6 कलर ऑप्शन मिलेंगे जो इस प्रकार हैं। – रेड, ब्लू, ब्लैक,व्हाइट, ग्रे और चमकीला(सिल्वर) में आता है।

You cannot copy content of this page