December 10, 2022

50 हजार से कम कीमत में लॉन्च हुआ ये Electric Scooter – रेंज जान आप भी हो जाएंगे हैरान!

GT Force व GT Soul Vegas

डेस्क : आजकल बढ़ते पेट्रोल डीज़ल के दाम की वजह से भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर का चलन काफी तेजी से बढ़ते जा रहा है। स्टार्टअप के साथ कई नयी कंपनियां अपने कदम को इसमें काफी तेजी से बढ़ाते जा रही है। ऑटोमोबाइल के दिग्गजों का अनुमान है कि आने वाले समय में 2 W EV सेगमेंट में भारी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। इससे पहले कंपनी ने GT सोल और GT वन की लॉन्चिंग की है। अब कंपनी ने स्लो स्पीड कैटेगरी के तहत अपने पोर्टफोलियो को भी बढ़ाने का विस्तार कर लिया है।

GT Force व GT Soul Vegas : भारतीय बाजार में GT सोल वेगास की कीमत 47,370 रुपये (लीड-एसिड) और 63,641 (लिथियम-आयन) तक है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर EV लो स्पीड के कैटेगरी में आता है। इसे 25 Kmph की टॉप स्पीड के साथ कम दूरी की यात्रा के लिए डिज़ाइन किया गया है। GT सोल वेगास 2 वेरिएंट में उपलब्ध है। एक 1.68 kWh लेड-एसिड बैटरी जिसमें 50-60 km रेंज और 1.56 kWh लिथियम-आयन बैटरी 60-65 km रेंज के साथ है। इस स्कूटर को एक बार फुल चार्ज होने में कुल समय 7-8 घंटे तक लगते है और लिथियम-आयन वेरिएंट के लिए करीब 4-5 घंटे है।

इस स्कूटर का कर्ब वेट 95 kg (लीड-एसिड) और 88 kg(लिथियम-आयन) है। सीट की ऊंचाई 760 mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 170 mm है। इसमें अन्य फीचर्स के तौर पर एंटी-थेफ्ट अलार्म, रिवर्स मोड, क्रूज़ कंट्रोल सिस्टम, इग्निशन लॉक स्टार्ट, हाइड्रोलिक टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और रियर सस्पेंशन में ड्यूल ट्यूब टेक्नोलॉजी है। इसके साथ ही ये स्कूटर कुल 3 कलर ऑप्शन ग्लॉसी रेड, ग्रे और ऑरेंज में भी उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें   सावधान! अब बैन हो जाएंगी Petrol-Diesel कारें, गलती से भी चलाया तो लगेगा ₹20,000 का जुर्माना..