January 25, 2022

Hero Splendor की यह Electric Bike कर देगी पेट्रोल की टेंशन -151 किमी की रेंज, जानिए कितनी होगी कीमत

Electric Hero Splendor

न्यूज़ डेस्क : इस तेजी से बदलते समय में काफी कुछ बदला है। इसमें लोगों की पसंद- नापसंद सब शामिल है। इसी कड़ी में बहनों के शौखिन लोगों में इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Bike) की लोकप्रियता काफी बढ़ रहा है। बढ़ते प्रदूषण से लेकर पेट्रोल-डीजल के आसमान छूने तक इसके कई कारण है। इलेक्ट्रिक बहनों के प्रचार- प्रसार में सरकार द्वारा भी सहयोग किया जा रहा है। यह भी के अहम वजह है कि बड़ी-बड़ी नई कंपनियां इलेक्ट्रिक बहनों को मार्किट ला रही हैं।

अच्छा ये है कि वर्तमान के पेट्रोल-डीजल गाड़ियों को इलेक्ट्रिक गाड़ी में आसानी से तब्दील कर सकते हैं। यह करने के लिए केवल EV किट लगाने पड़ेंगे, जिसमें पेट्रोल-डीजल ईंधन पर चलने वाले इंजन के बजाय यह रूपांतरण किट लगाई गई है।

मोटरसाइकिल हेतु EV कन्वर्जन किट हालिया समय में, कुछ स्टार्टअप ने कारों और मोटरसाइकिलों के लिए EV रूपांतरण किट निकाली हैं। इस बीच, थाणे में स्थित एक EV स्टार्टअप ने Gogoe1 मोटरसाइकिल के लिए एक EV रूपांतरण किट तैयार की है। आप 35,000 रुपये और GST खर्च करके अपनी मोटरसाइकिल को इलेक्ट्रिक वाहन का रूप दे सकते हैं। आरटीओ से स्वीकृत यह किट 3 साल की वारंटी के साथ आती है। पूरे बैटरी पैक पर 95,000, आप अपने इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर पर प्रति चार्ज 151 किमी की रेंज प्राप्त कर सकते हैं।

RTO की मिली मंजूरी Gogoe1 ने देश भर में 36 RTO में इंस्टॉलेशन सेटअप स्थापित किया है और इस संख्या में जल्द ही बड़ी वृद्धि देखने की संभावना है। चूंकि इसे आरटीओ की मंजूरी मिल गई है, इसलिए बाइक का बीमा भी किया जाएगा। इसमें आपके बाइकओं को हरे रंग की नंबर प्लेट मिलेगी, परंतु पंजीकरण नंबर नहीं बदलेगा। EV रूपांतरण किट 2.8 kW-R बैटरी द्वारा संचालित होगी, जिसे 2 kW ब्रशलेस इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा जाएगा।

151 किमी रेंज देगी सिंगल चार्ज में कुछ ही दिन पहले एक Hero Splendor को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किया गया। इस इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर का पावर 2.4 बीएचपी और 63 एनएम का पीक टॉर्क है। वहीं, मैक्सिमम पावर को 6.2 bhp तक बढ़ाया जा सकता है। इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर की शीर्ष गति 80 किमी / घंटा होने का दावा किया गया है और यह एक बार चार्ज करने पर 151 किमी तक जा सकती है।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल … Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari