Electric Vehicle चार्ज करने का झंझट खत्म! ये कंपनी लगाएगी 10 हजार से ज्यादा स्टेशन, जानें –

electric charging station

डेस्क : ऊर्जा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी शेल की योजना 2030 तक देश भर में 10,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग प्वाइंट स्थापित करने की है। शेल ने एक बयान में कहा कि शेल ने गुरुवार को बेंगलुरु में चार पहिया और दोपहिया वाहनों के लिए देश में अपना पहला ईवी चार्जर स्थापित किया है। कंपनी देश में 327 पेट्रोल पंप संचालित करती है।

बयान के अनुसार, भारत शेल के लिए दोपहिया वाहनों के लिए चार्जिंग प्वाइंट स्थापित करने वाला पहला बाजार है। कंपनी की योजना 2030 तक पूरे भारत में 10,000 से अधिक चार्जिंग पॉइंट स्थापित करने की है। इसका उद्देश्य शेल रिचार्ज स्टेशनों के माध्यम से अपने ग्राहकों को सुरक्षित, हरित और एकीकृत परिवहन समाधान प्रदान करना है। कंपनी ने कहा कि शेल के चार्जर की शक्ति 100% हरी होगी। हालांकि, कंपनी ने पूरी जानकारी नहीं दी है।

पहले चरण में, कंपनी बेंगलुरु के यशवंतपुर, मराठल्ली, ओल्ड मद्रास रोड, ब्रुकफील्ड और कनकपुर में स्थित अपने पेट्रोल पंपों पर चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की योजना बना रही है।कंपनी ने कहा कि वह अपने मौजूदा खुदरा बाजारों के अलावा कर्नाटक, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना, असम और आंध्र प्रदेश में अपने ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे का विस्तार करने की योजना बना रही है।

ये भी पढ़ें   Grand Vitara की बोलती बंद करने आ रही Maruti की दमदार SUV , देखिए- शानदार लुक और कीमत..