May 17, 2022

Tata की इस सस्ती गाड़ी ने तोड़ा रिकॉर्ड – बेच डाली 4 लाख गाड़ियां, Mahindra और Maruti की बोलती बंद..

Car Tiago Tata

डेस्क : देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी में से एक टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने घोषणा की कि उसकी पॉपुलर हैचबैक कार Tiago ने नई उपलब्धी हासिल की है। टियागो हैचबैक (Tiago) का अब तक 4 लाख से ज्यादा यूनिट्स का प्रोडक्शन हो चुका है। इस कार को 6 साल पहले लॉन्च किया गया था।

कंपनी का कहना है कि यह टाटा मोटर्स (Tata Motors) के लिए एक एतिहासिक उपलब्धि है। टियागो (Tiago) पहली ऐसी गाड़ी है, जिसने इतने कम टाइम में यह मुकाम हासिल किया है। उन्होंने कहा कि टियागो (Tiago) युवाओं के लिए पसंदीदा ऑप्शन बन गई है जो स्टाइल के साथ सुविधा और सुरक्षा चाहते हैं और इस गाड़ी के 60 फीसदी से अधिक खरीददार वे हैं जिनके लिए यह उनकी पहली गाड़ी है।

जानकारी के लिए आपको बता दें की टियागो हैचबैक को घरेलू ऑटोमेकर के इंपैक्ट डिज़ाइन फिलॉसफी के बाद डिज़ाइन किया गया है, जो कि टिगोर, नेक्सॉन आदि जैसे अन्य मॉडलों में भी शामिल है। लॉन्च होने के बाद टाटा टियागो को अपने मूल सिल्हूट को छोड़कर कई अपडेट किए गए हैं। वैसे, मौजूदा समय में हैचबैक दो अलग-अलग वेरिएंट स्टैंडर्ड टियागो और टियागो एनआरजी में उपलब्ध है।

कंपनी का दावा है कि उसने अपनी कैटेगरी में 19 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल कर ली है। टाटा टियागो पेट्रोल और सीएनजी दोनों वैरिएंट में उपलब्ध है। CNG ऑप्शन को हाल ही में लॉन्च किया गया है, और इसने Tiago की मांग को काफी बढ़ा दिया है। कार को 1.2-L रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन से लैस किया गया है और CNG वेरिएंट में यही इंजन मिलता है।