1 February 2023

बाजार में आ गई काम कीमत की ये Electric Bike- सिंगल चार्ज में 135 किलोमीटर रखती है दौड़ने की क्षमता

bike electric charge

Desk : देश में लगातार तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनियां आए दिन नए-नए फीचर के साथ इलेक्ट्रिक बाइक्स और स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च कर रही है। इस बीच इलेक्ट्रिक टू वीलर बनाने वाली हैदराबाद की कंपनी प्योर EV मार्किट में नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही है। ये बाइक रोजाना ऑफिस जाने वाले लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।


पूरी तरह से मेड इन इंडिया होगी बाइक : इस बाइक को कंपनी ने EcoDryft नाम दिया है, जो कंप्यूटर इलेक्ट्रिक होगी। इसको रोजाना ऑफिस आने-जाने वाले लोगों की सहूलियत को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत जनवरी 2023 में बताई जाएगी, बावजूद ये एक सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक होगी। बाइक पूरी तरह से मेड इन इंडिया है। इतना ही नहीं ये कंपनी के लिए नया फ्लैगशिप प्रोडक्ट होगा।


फुल चार्ज में 135 किलोमीटर चलेगी बाइक : बाइक बनाने वाली कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में ये इलेक्ट्रिक बाइक 135 किलोमीटर तक चलेगी। इसके साथ ही 3 kWh बैटरी पैक मिलेगा। प्योर EV कंपनी का कहना है कि बाइक 75 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ़्तार से दौड़ेगी। खरीदने से पहले लोग डीलरशिप के पास जाकर EcoDryft इलेक्ट्रिक बाइक की टेस्ट राइड ले सकते हैं।


कीमत करेगी ग्राहक को आकर्षित : कंपनी का कहना है कि इकोड्रिफ्ट इलेक्ट्रिक बाइक आकर्षित कीमतों पर लॉन्च होगी। EcoDryft इलेक्ट्रिक बाइक को चार कलर लाल, काला, नीला और स्लेटी में लॉन्च किया जाएगा । अब तक कंपनी के देश में 100 से ज्यादा डीलरशिप हैं। फिलहाल कंपनी अपने सेल्स और आफ्टर सेल्स सर्विस को अपग्रेड करने का काम कर रही है।