बड़ा खुलासा! सेफ्टी के मामले में जीरो है Hyundai की ये 5-सीटर लग्जरी SUV, जान लीजिए नहीं तो पछताएंगे..

Hyundai

डेस्क : 2022 Hyundai Tucson को हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया था। इसे ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। हालाँकि, भारत-विनिर्देश हुंडई टक्सन का अभी तक क्रैश परीक्षण नहीं हुआ है। हालांकि, ग्लोबल मॉडल का क्रैश टेस्ट किया गया है।

नई पीढ़ी की हुंडई टक्सन ने नवंबर 2021 में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग हासिल की, जब यूरो एनसीएपी द्वारा इसका क्रैश परीक्षण किया गया था, जबकि अब 2 एयरबैग वेरिएंट को लैटिन एनसीएपी क्रैश परीक्षणों में 0-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली है, जो चौंकाने वाला है। हालांकि, टक्सन 2022 के 6-एयरबैग वेरिएंट को 3-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है। पिछली पीढ़ी की टक्सन ने भी पिछले साल लैटिन एनसीएपी में 0-स्टार सुरक्षा रेटिंग हासिल की थी। 0 की सुरक्षा रेटिंग का मतलब है कि दुर्घटना की स्थिति में रहने वाले की मृत्यु का उच्च जोखिम है।

2022 हुंडई टक्सन को 2 एयरबैग के साथ 0 स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली : वयस्क यात्रियों के लिए 2 एयरबैग के साथ हुंडई टक्सन 2022 मॉडल ने 20.09 अंक या कुल उपलब्ध अंकों का 50.23% स्कोर किया। बच्चों का स्कोर केवल 2.62 अंक या कुल उपलब्ध अंकों का 5.34% था। Hyundai Tucson SUV जिसका क्रैश टेस्ट किया गया था, उसे दक्षिण कोरिया/चेक गणराज्य में बनाया गया था।

वयस्क रहने वालों के संदर्भ में, लैटिन एनसीएपी ने कहा कि आगे की टक्कर की स्थिति में चालक और यात्री को प्रदान की जाने वाली सिर और गर्दन की सुरक्षा अच्छी है। चालक और यात्रियों की छाती की सुरक्षा भी अच्छी होती है। ऐसा लग रहा था कि ड्राइवर और यात्रियों के लिए घुटने की सुरक्षा बहुत कम थी। बॉडीशेल की रेटिंग स्थिर है। वहीं साइड इफेक्ट की बात करें तो सिर, छाती और पेट की अच्छी सुरक्षा होती है।

ये भी पढ़ें   Tata चुपके से लॉन्च की धांसू SUV - Mahindra XUV700 को देगी कड़ी चुनौती! देखे - फीचर्स और कीमत

6 एयरबैग के साथ 2022 हुंडई टक्सन को 3-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली : Hyundai Tucson 2022 के 6-एयरबैग वैरिएंट को बेहतर सुरक्षा रेटिंग मिलती है, लेकिन यह यूरो-स्पेक मॉडल के समान नहीं है। वयस्क सुरक्षा के लिए मुझे 32.64 अंक मिले जो कुल उपलब्ध अंकों का 81.61% है। बाल सुरक्षा के लिए, इसने 34.07 अंक प्राप्त किए हैं, जो उपलब्ध कुल अंकों का 69.53% है।