ये हैं 3 सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली CNG कारें, देखें लिस्ट

3 sasti alto

डेस्क : अगर आप CNG कार लेने का प्लान कर रहे हैं तो यहां हम 3 बेहतरीन सीएनजी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं। बजट के मामले में भी सही बैठेंगे। पेट्रोल में लगातार हो रहे उछाल के बाद अब लोग सीएनजी की ओर रुख कर रहे हैं. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो सीएनजी कार लेने की योजना बना रहे हैं तो यहां हम 3 बेहतरीन सीएनजी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं। बजट के मामले में भी सही बैठेंगे। तो आइए जानते हैं-

Maruti Suzuki Alto- इस लिस्ट में पहली कार मारुति सुजुकी की ऑल्टो है। इस मारुति सुजुकी में आपको पेट्रोल और सीएनजी दोनों विकल्प मिलेंगे। आपको बता दें कि ली कम रेंज कीमत के साथ भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है। इस कार के इंजन की बात करें तो इसमें 0.8-लीटर का इंजन मिलेगा। सीएनजी द्वारा संचालित होने पर यह इंजन 40 पीएस की शक्ति और 60 एनएम का टार्क उत्पन्न करने में सक्षम है। इसके माइलेज की बात करें तो यह 31.59 किमी/किलोग्राम है। वहीं, सीएनजी वेरिएंट 4.56 से 4.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच उपलब्ध होगा।

Grand i10 Nios- इस लिस्ट में दूसरी कार ग्रैंड ग्रैंड आई10 निओस है। माइलेज के मामले में यह कार ऑल्टो से कम है, वहीं फीचर्स की बात करें तो आपको ऑल्टो से ज्यादा मिलेगी। इसमें 1.2-लीटर इंजन है, जो 69 PS की पावर और 95 Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। माइलेज के मामले में Grand i10 Nios 28.5 km/kg का माइलेज देती है। कीमत की बात करें तो यह 6.84 से 7.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच उपलब्ध होगी।

ये भी पढ़ें   ये है भारत की सबसे सस्ती Electric Bike, मिलेगी 200Km की दमदार रेंज, कीमत महज ₹50,000..

Hyundai Santro – सूची में तीसरी और आखिरी CNG कार Hyundai Santro है। छोटे परिवार के लिए यह कार बेहतरीन साबित होगी। लुक भी बढ़िया है। CNG में 1.2-लीटर 4-सिलेंडर इंजन है जो 60 PS की पावर और 85 Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। माइलेज की बात करें तो यह 30.48 किमी/किलोग्राम है। कीमत 5.92 से 6.06 लाख रुपये (ex-showroom) के बीच उपलब्ध है।