आ रही 3.5 लाख की Maruti Alto समेत ये 6 सस्ती कार, जानिए – सभी गाड़ी के डिटेल..

New Maruti Alto

डेस्क : भारतीय बाजार में अगले महीने यानी अगस्त कई नई गाड़ियां लॉन्च होने वाली हैं। इन कार की कीमत 4 लाख रुपए से भी कम होगी जो कि आपके बजट में आ सकती है। वहीं, कुछ लग्जरी कार भी शामिल हैं। यानी कि कुल मिलाकर आपकी जरूरत और बजट के हिसाब से कई कारें लॉन्च होंगी जिनमें हुंडई, टोयोटा,मारुति, ओला, महिंद्रा और मर्सिडीज के मॉडल भी शामिल हैं। अब ये भी हो सकता है कि इन नई कारों में से कोई आपके सपनों की कार हो तो चलिए जल्दी से इन सभी के बारे में बताते हैं।

न्यू मारुति ऑल्टो : अपनी न्यू ऑल्टो (2022) को मारुति सुजुकी ने अगले महीने लॉन्च करने की तैयार कर ली है। रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी इसे 18 अगस्त को लॉन्च करेगी और इसके लिए इनविटेशन भेजना भी शुरू कर दिया है। ये एंट्री लेवल अब हैचबैक बिग, बोल्ड और ब्यूटीफुल बन गई है। एरेना शोरूम से इसकी सेल की जाएगी। ऐसा माना जा रहा है कि फेस्टिवल सीजन के आसपास इसकी सेल भी शुरू हो जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, मारुति ने ऑल्टो का गुरुग्राम प्लांट में प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। मौजूदा मॉडल की तुलना में न्यू ऑल्टो ज्यादा लंबी और चौड़ी नजर आ रही है। अब इसके सभी फीचर्स से पर्दा तो लॉन्चिंग के वक्त ही उठाया जाएगा और इसका सीधा मुकाबला रेनो क्विड से होगा।

आ रही 3.5 लाख की Maruti Alto समेत ये 6 सस्ती कार, जानिए - सभी गाड़ी के डिटेल.. 1
New Maruti Alto

टोयोटा हाईराइडर : टोयोटा और सुजुकी दोनों मिलकर इस SUV को तैयार कर रही हैं। इसमें LED टेललाइट, LED हेडलैंप, इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड टेक्नोलॉजी मिलने वाली है। कंपनी की तरफ़ से 1.5-लीटर का सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड इंजन मिल सकता है जबकि दूसरा 1.5 लीटर मजबूत हाइब्रिड के साथ आएगा। कई तरह के ड्राइविंग मोड के साथ पेश की जाएगी। टोयोटा की यह एसयूवी हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, एमजी एस्टर और स्कोडा कुशाक जैसी कारों को टक्कर देगी।

आ रही 3.5 लाख की Maruti Alto समेत ये 6 सस्ती कार, जानिए - सभी गाड़ी के डिटेल.. 2

न्यू हुंडई टक्सन : अपनी प्रीमियम SUV 2022 टक्सन की बुकिंग हंडई इंडिया ने शुरू कर दी है। इस लग्जरी कार को जो लोग खरीदना चाहते हैं वे इसकी बुकिंग कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं। उन्हें इसके लिए 50,000 रुपए का टोकन अमाउंट देना होगा। आप हुंडई के शोरूम पर जाकर भी इसकी बुकिंग कर सकते है। 4 अगस्त को इसे लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि इस SUV में नेक्स्ट लेवल सिक्योरिटी फीचर्स दिए हैं। इसे थर्ड जनरेशन के कॉम्पैक्ट प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया गया है और इसमें लेवल 2 ADAS सिस्टम भी दिया गया है। सबसे शानदार बात यह है कि यह इस आटोमेटेड सेंसिग टेक्नोलॉजी के ज़रिए सड़क पर चलती किसी कार, पैदल चलने वाले के साथ ही साइकिल चलाने वालों का पता लगा लेती है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला टाटा हैरियर, MG हेक्टर और महिंद्रा XUV700 से होगा।

ये भी पढ़ें   ये है देश की सबसे सस्ती Electric Car - सिंगल चार्ज पर चलती है 857km, कीमत जान खुश हो जाएंगे आप..

महिंद्रा बॉर्न EVs : महिंद्रा ने फाइनली अपनी इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठाते हुए 32 सेकेंड का टीजर जारी किया है। कंपनी ने इसमें 5 गाड़ियों की झलक दिखाई है। सभी के डिजाइन साइड से दिखाए गए हैं। नए बॉर्न इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर इन ईवी को तैयार किया जा रहा है। बता दें कि महिंद्रा कई SUV पर काम कर रही है जिनमें छोटी, दूसरी कॉम्पैक्ट मिड साइज SUV और तीसरी फुल साइज कूपे SUV होंगी। वहीं कॉम्पैक्ट SUV के अपकमिंग XUV400 होने और SUV कूपे के XUV900 कूपे होने की उम्मीद है। साथ ही मिड-साइज SUV XUV400 और XUV900 कूपे के बीच आएगी।

ओला इलेक्ट्रिक कार : बीते दिनों ओला ने ‘ओला कस्टमर डे’ सेलिब्रेशन के दौरान अपनी अपकमिंग तीन प्रीमियम इलेक्ट्रिक गाड़ियों का टीजर वीडियो जारी किया था। कंपनी की आने वाली कारों में फ्यूचरिस्टिक डिजाइन देखने को मिलेग जो सभी सेडान गाड़ियां होगी। टीजर में दिखाई गई गाड़ी में पहली कार में रैपराउंड इफेक्ट वाली हेडलाइट्स हैं और पीछे का हिस्सा फुल-लेंथ टेल-लाइट्स के साथ दिखने में स्टब्बी बूट जैसा है। वहीं दूसरी कार में फ्रंट लाइट्स के लिए रैपराउंड इफेक्ट है।