जून में सबसे ज्यादा बिकीं ये 5 कारें, टाॅप-3 रेस में केवल मारुति की कारें हुईं काबिज

WagonR

डेस्क : ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री देश में काफी अच्छा सेल हर महीने कर रही है। ऐसे में जून 2022 के महीने में कौन सी गाड़ी कितनी बिकी इसका डेटा भी जाहिर कर दिया गया है। बीते महीने नंबर वन गाड़ी के रेस में मारुति सुजुकी की वेगनर रही। मालूम हो ये गाड़ी गाड़ी इस लिस्ट की बीते 4 महीने से टॉप कर रही है। आइए आपको बताएं बीते महीने की टॉप 5 गाड़ियां

नंबर 5- जून में नंबर 5 पर रही Hyundai Creta, सेल के मामले में था गाड़ी पांचवे स्थान पर रही। मालूम हो ये कार बीते महीने 13790 यूनिट्स की संख्या में बिकी है। इसकी शुरुवाती कीमत 10.44 लाख रुपए है। यह एक मिड रेंज SUV कार है।

नंबर 4- टाटा Nexon, बीते महीने टाटा Nexon की बिक्री भी भारी मात्रा में हुई। आपको बता दें Nexon की शुरुवाती रकम 7.55 लाख रुपए है और इसके टॉप वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 13.90 लाख रुपए है। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन मौजूद है।

नंबर 3 मारुति सुजुकी Baleno, कंपनी की ये गाड़ी जून के सेल में तीसरे स्थान पर रही। बता दें हाल ही में कंपनी ने इस मॉडल का फेसलिफ्ट वर्जन भी जारी किया था। यह गाड़ी 22.94 किलोमीटर तक का माइलेज दे सकती है।

नंबर 2 मारुति सुजुकी Swift, बीते महीने दूसरे नंबर पर मारुति सुजुकी की Swift रही। यह एक हैचबैक सेगमेंट की कार है। मालूम हो इसकी शोरूम कीमत 5.91 लाख रुपए है।

नंबर 1 मारुति सुजुकी WagonR, मारुति की यह गाड़ी बेहतर माइलेज देती है और बीते महीने के डेटा के मुताबिक ये बेस्ट सेलिंग कार है। रिपोर्ट्स की माने तो बीते महीने इस गाड़ी के 19,190 यूनिट्स बीके थे। बता दे यह गाड़ी 24.35 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है, जबकि 1 किलोग्राम सीएनजी पर यह 35.4 किमी चल सकती है।

ये भी पढ़ें   इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट का सरताज बनी HeroElectric, जुलाई 2022 में बेचे इतने यूनिट वाहन