CNG के बढ़ते दामों ने कार निर्माताओं की बढ़ाई मुसीबत! घटने लगी सीएनजी गाड़ियों की सेल..

cng car auto

डेस्क : सियाम यानी कि सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स ने पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय को अपनी गैस की कीमत में कमी लाने के लिए गैस कंपनियों पर दबाव डालने को लिखा है। जिसमें 12 महीनों में गैस की कीमतों में 50-60 फीसदी की बढ़ोतरी के बीच 10-15 फ़ीसदी की गिरावट सीएनजी कार में आई है।

CNG के बढ़ते दामों ने कार निर्माताओं की बढ़ाई मुसीबत! घटने लगी सीएनजी गाड़ियों की सेल.. 1

रिर्पोट के अनुसार मार्च 2022 में सीएनजी वाहनों की मंथली बिक्री 29, 535यूनिट के शिखर पर पहुंच गई, जो कि जुलाई में घटकर 25,480 रह गई और यह एक चिंता जनक आंकड़ा है। क्योंकि बीते साल भारत में सीएनजी जी बिक्री में उछाल आया था।auto punditz की माने तो CY 2021 में सीएनजी कार की बिक्री 2,25,196 यूनिट तक बढ़ गई।

अब अगर अगस्त की बात की जाए तो 75 से 86 रूपये प्रति किलोग्राम मेट्रो शहर में सीएनजी जी कीमत है। वहीं एक साल पहले 50 रूपए प्रति किलोग्राम से नीचे थी। इसमें कहा गया है कि सीएनजी जी कीमतों में महानगर गैस ने 10 रूपए की अधिक बढ़ोतरी की है लेकिन सरकार के तरफ़ से घरेलू गैस आवंटन में वृध्दि के बाद, एमजीएल ने 6 रुपए प्रति किलो ग्राम सीएनजी की कीमतों में कटौती की है। शहरी गैस वितरण कंपनियों को घरेलु गैस आवंटन सरकार ने जून में गैस की बढ़ती कीमतों को रोकने के प्रयास में बढ़ा दिया है।

ये भी पढ़ें   Grand Vitara और Hyryder में कौन है सबसे सस्ती और पावरफुल SUV, यहां देखें - पूरी जानकारी…