आ रही Maruti की दमदार Alto अपने नए अवतार में – कम कीमत में मिलेंगे महंगी कारों वाले फीचर्स..

alto green color

डेस्क : अपने दमदार फीचर्स और शानदार लुक्स को लेकर करीब दो दशक से देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई मारुति ऑल्टो (Maruti Alto) अब नए अवतार में मार्केट में आने को तैयार है। आपको बता दें कि इसे हाल ही में टेस्ट के दौरान स्पॉट किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी 2022 के लिए कई कारों पर काम कर रही है जिनमें नई मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Beleno) और विटारा ब्रेजा (Maruti Brezza) भी शामिल हैं।

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि Alto देश में बेहद पसंद की जाने वाली कार है जिसका नया मॉडल निश्चित रूप से इसकी बिक्री में चार चांद लगाने वाला है। इस एंट्री-लेवल हैचबैक को अब SUV जैसे अंदाज में देखा गया है जिसका कद पहले से बढ़ा हुआ नजर आया है।नई ऑल्टो को लेटेस्ट जनरेशन सुजुकी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जिससे इस कार का माइलेज और भी बढ़ जाएगा और इसका भार पहले से कम हो जाएगा। ये भी सामने आया है कि नई ऑल्टो को मारुति सुजुकी एस-प्रेसो के जैसा बनाया जा रहा है, ऐसे में इसके साथ कई सारे पुर्जे एस-प्रेसो से लेकर दिए जा सकते हैं।

कार के केबिन में बदला हुआ डैशबोर्ड मिलने का अनुमान है जो आज के जमाने के हिसाब से तैयार किया गया है और इसमें कई नए फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। वही, नई ऑल्टो के साथ कीलेस एंट्री, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेमी डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर जैसे कई फीचर्स दिए जा सकते हैं। वैसे, मौजूदा मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.15 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 4.82 लाख रुपये तक जाती है, ऐसे में बेहतरीन फीचर्स और दमदार लुक वाली नई जनरेशन ऑल्टो की कीमतों में कुछ इजाफे की पूरी संभावना है।

ये भी पढ़ें   आ रही Hero Splendor का Electric वर्जन, मिलेगी 250Km की दमदार रेंज, कीमत 50 हजार से भी कम..

भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला तगड़ा है और सभी कार निर्माता अपनी बिक्री को बेहतर बनाने के लिए पैसा वसूल वाहन बाजार में बेचते हैं। नई जनरेशन ऑल्टो को लेकर माना जा रहा है कि इसके साथ मौजूदा मॉडल वाला 3-सिलेंडर 796 सीसी पेट्रोल इंजन देगी। ये इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और 47 बीएचपी (BHP) ताकत के साथ 69 एनएम (NM) पीक टॉर्क बनाता है। अनुमान है कि मारुति सुजुकी 2022 ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) के साथ 1-लीटर का के-सीरीज इंजन भी दे सकती है।