आ गई दमदार लुक वाली नई ऑडी कार, BMW X1 और Volvo XC40 को देगी टक्कर, जानें – कीमत..

AUDI Q3

डेस्क : भारत में अपनी नई लग्जरी कार Q3 पेश की है। वैसे तो Audi Q3 पहले भी देश में सेल के लिए मौजुद रही है, लेकिन यह कार का सेकेंड जनरेशन मॉडल था. हालांकि BS6 रूल्स के कारण इसे अप्रैल 2020 में बंद किया गया था। अब Audi Q3 का न्यू जनरेशन मॉडल पेश किया गया है। इसके लिए बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और इसे 2 लाख रुपये में बुक किया जा रहा है।

इसके साथ ही कंपनी पहले 500 कस्टमर्स को 2+3 साल की एक्सपांडेड वारंटी और 3 साल/50,000 किलोमीटर तक के सर्विस पैकेज का एक्स्ट्रा फायदा दे रही है। कंपनी के अनुसार Audi Q3 की डिलीवरी इस साल के आखिर तक में हो जाएगी। तो आइए जानते हैं इस कार में क्या कुछ खास है. Audi Q3 को दो वेरिएंट प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी में लॉच किया गया है। इसे कंपनी लाइनअप में Audi Q2 और Q5 SUV के बीच में होगी.

Audi Q3 का डिजाइन : नई ऑडी कार में हेक्सागोनल फ्रंट ग्रिल और मस्कुलर बॉडी के साथ Q5 के जैसा डिजाइन मिलेगा। इसमें बड़े हेडलैंप, किनारों पर बढ़ी हुई बॉडी लाइन और डिफ्यूज्ड लाइटिंग के साथ स्प्लिट LED टेल लैंप्स, पैनोरमिक ग्लास सन-रूफ, जेस्चर कंट्रोल्ड टेल गेट, रेस्टाइल्ड फ्रंट और रियर बंपर मिलेगें Audi Q3 प्रीमियम प्लस वेरिएंट में 45.72 सेमी 5-आर्म स्टाइल अलॉय वील, क्वाट्रो ऑल-वील ड्राइव सिस्टम, हाई ग्लॉस स्टाइलिंग पैकिंग, हीटेड पावर फोल्डिंग और ऑटो डिमिंग एक्सटीरियर मिरर मिलेगें.

Audi Q3 के फीचर्स : नई Q3 में 2 जोन क्लाइमेट कंट्रोल, रीजनरेटिव ब्रेकिंग के साथ स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम और स्पीड लिमिटर के साथ क्रूजर कंट्रोल सिस्टम मिलेगा साथ ही Audi Q3 वर्चुअल कॉकपिट प्लस, ऑडी ड्राइव सेलेक्ट, MMI टच के साथ MMI नेविगेशन प्लस और 60 कलर एम्बिएंट लाइटिंग को भी सपोर्ट करेगी. इसके अलावा कार में जेस्चर कंट्रोल टेलगेट, लगेज कंपार्टमेंट लिड और वायरलेस चार्जिंग के साथ ऑडी फोन बॉक्स भी मिलेगी. इसकी फ्रंट सीट्स 4 तरह से लम्बर सपोर्ट के साथ पावर एडजस्टेबल होती है.

ये भी पढ़ें   बंपर धमाका! महज 8,929 रुपये की किश्त पर अपने घर ले आएं Maruti Alto K10, मिलेंगे लग्जरी फीचर्स..

ऑडी Q3 में 6 एयरबैग, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, 360 डिग्री सराउंड व्यू कैमरा, लेन कीपिंग असिस्ट, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट, ट्रैफिक जाम असिस्ट और फ्रंट कोलिजन अवॉइडेंस के साथ बेहतर सेफ्टी टूल्स भी शामिल है.

Audi Q3 का इंज : Audi Q3 एसयूवी में 2.0 लीटर, 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है. यह 4,200rpm पर 190hp की पावर और 1,500rpm पर 320Nm का टॉर्क पैदा करता है। ऑडी क्वाट्रो ऑल ड्राइव सिस्टम के जरिए इंजन को 7 स्पीड डीएसजी से जोड़ा हुआ है.

Audi Q3 की कीमत : Audi Q3 कीमत 44.89 लाख रुपये से शुरू होती है। यह कीमत एक्स-शोरूम के अनुसार है।