60 साल पुराने स्कूटर का लुक हुआ चेंज! केवल 35 मिनट में हो गया पूरा चकाचक

vespa scooter

डेस्क : 60 साल पुराने कबाड़ स्कूटर की 35 मिनट में तो क्या 35 दिनों में मैकेनिक रिपेयर करने से कतराते हैं। कबाड़ बन चुके स्कूटर को नया रूप देने की काफी मेहनत, समय और प्रयास लगेगा। क्योंकि 60 सालों में वो स्कूटर कबाड़ इसीलिए बना क्योंकि उसमें लगी तमाम चीजें खराब हो चुकी होंगी। सबको ठीक करना और वापिस से सेट करने में काफी वक्त लगेगा और ये बेहद मुश्किल काम है।

60 साल पुराने स्कूटर का लुक हुआ चेंज! केवल 35 मिनट में हो गया पूरा चकाचक 1

पर अगर हम आपसे कहें की इस काम को महज 35 मिनटों में किया गया है तो आपको यकीन न हो। पर हां, आपके सामने हम यूट्यूब का एक ऐसा वीडियो लेकर आएं हैं जिसमें 60 साल पुराने वेस्पा स्कूटर का रिस्टोरेशन किया जा रहा था। इस वीडियो का लेंथ 35 मिनट का है। वीडियो में स्कूटर के एक-एक पार्ट को अलग करने से लेकर, उसकी मरम्मत करना और सारे पार्ट्स को दोबारा से जोड़ देना, ये सब दिखेगा। आपको बता दें रिस्टोरेशन के बाद जो स्कूटर बना वो आपका ध्यान खींच लेगा। स्कूटर के फाइनल रूप को को क्लासिक स्काई ब्लू कलर दिया गया। साथ ही मॉडल के जो पार्ट्स खराब हो गए थे, उन्हे रिपेयर कर दिया गया।

60 साल पुराने स्कूटर का लुक हुआ चेंज! केवल 35 मिनट में हो गया पूरा चकाचक 2

साथ ही इसकी बॉडी के काफी हिस्सो में जंग लग गया था। उसे हटा दिया गया और उसकी जगह पर अलग से मेटल लगाया गया। हालांकि ये पूरा प्रोसेस काफी लंबा और मेहनत वाला है। पर देखने वालों ने इसमें भी रुचि दिखाई है। तो हम आपको भी ये वीडियो दिखा देते हैं। ध्यान रहे की हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करते क्योंकि सोशल मीडिया पर ऐसे l रिस्टोरेशन वीडियो आसानी से मिल जाते हैं।

ये भी पढ़ें   अब सड़क पर बेफिक्र होकर चलाएं वाहन - नही भरना होगा कोई Tax शुल्क, ये रहा नया नियम