दिवंगत कॉमेडी किंग Raju Srivastava के पास थी ये तीन कारें, सबसे अधिक रहते थे इनोवा में सवार..

Raju srivastava Cars

डेस्क : राजू श्रीवास्तव Car Collection : कॉमेडियन और अभिनेता राजू श्रीवास्तव का बुधवार सुबह निधन हो गया। इससे देश में मातम छा गया है। राजू एक महीने से अधिक समय से अस्पताल में भर्ती था। अगस्त में उन्हें दिल का दौरा पड़ा था,जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गजोधर भैया के नाम से मशहूर राजू को कॉमेडी के साथ लग्जरी कारों का भी शौक था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके पास ऑडी से लेकर बीएमडब्ल्यू तक कई कारें थीं। तो आइए एक नजर डालते हैं उनके कार कलेक्शन पर…

ऑडी क्यू 7 : जानकारी के मुताबिक,राजू श्रीवास्तव के पास जो नई कारें थीं उनमें से एक ऑडी क्यू7 मॉडल की थी। इस कार को इसी साल फरवरी में लॉन्च किया गया था और इसकी कीमत 79.99 लाख रुपये से शुरू होती है। Audi Q7 में 3.0-लीटर V6 TFSI इंजन लगा है जो 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम से जुड़ा है।

यह इंजन 340hp की पावर और 500Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। यह कार 5 से 9 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। फीचर्स की बात करें तो बेहतर राइडिंग के लिए सात ड्राइव मोड के अलावा इसमें 4-जोन एयर कंडीशनिंग, पार्क असिस्ट के साथ 360 डिग्री कैमरा, एयर आयनाइजर और एरोमेटाइजेशन और स्टीयरिंग असिस्ट जैसे लेटेस्ट फीचर्स दिए गए हैं।

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज : राजू श्रीवास्तव के कार कलेक्शन में बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज की कार भी है। बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज का डीजल वेरिएंट 1,998 सीसी 4-सिलेंडर डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो 5,000rpm पर 255bhp की शक्ति और 1550 से 4400rpm पर 400Nm का टार्क उत्पन्न करता है। कार में एक बड़ी किडी ग्रिल, एलईडी हेडलैंप, एल-टाइप डे-टाइम रनिंग लाइट और लेजर लाइट मिलती है। इसके अलावा इस सेडान कार में 8.8 इंच का आई-ड्राइव टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक हेडलाइट साथ ही ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स शामिल है।

ये भी पढ़ें   टाटा ने पेश की अब तक की अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, आम आदमी को था बेसब्री से इंतजार

टोयोटा इनोवा : राजू श्रीवास्तव के पास टोयोटा इनोवा कार भी थी। हालांकि, फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि वह किस मॉडल से ताल्लुक रखती हैं। इसके लेटेस्ट मॉडल की बात करें तो इनोवा क्रिस्टा लिमिटेड एडिशन इसी महीने लॉन्च किया गया था।

इसकी कीमत 17.86 लाख रुपये है और यह स्टैंडर्ड इनोवा के GX पेट्रोल मॉडल पर आधारित है। जहां तक ​​इंजन का सवाल है, लिमिटेड एडिशन में 2,694cc का इंजन लगा है जो 15.6 kmpl का माइलेज देने में सक्षम है। ट्रांसमिशन में एक स्वचालित गियरबॉक्स भी जोड़ा गया है। आपको बता दें कि इनमें से ज्यादातर इनोवा में ही सवारी करते नजर आए।