Hyundai Creta को टक्कर देने आ रही Tata की धांसू Blackbird, यहां देखें – शानदार लुक और कीमत..

Tata Black Bird

डेस्क : टाटा मोटर्स अपने एसयूवी सेगमेंट में काफी काम कर रही है। कंपनी की ओर से ग्राहकों के लिए लगातार आकर्षक मॉडल लॉन्च किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ एसयूवी सेगमेंट में हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है।

इस एसयूवी को अब टाटा मोटर्स कड़ी टक्कर देने जा रही है। टाटा मोटर्स जल्दी ही मिड साइज के एसयूवी टाटा ब्लैकबर्ड (Tata Blackbird) पेश करने जा रही है। भारतीय मोटर बाजार में टाटा ब्लैकबर्ड को लेकर काफी गहमागहमी है। ऐसे में इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं कि टाटा ब्लैकबर्ड अन्य एसयूवी के मुकाबले कैसे बेहतरीन है।

नई आकर्षक डिजाइन : मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो Tata blackbird को काफी आकर्षक लुक के साथ लॉन्च किया जा रहा है। यह गाड़ी दिखने में काफी मनमोहक होगी। इस गाड़ी की लंबाई 4.3 मीटर रखी गई है वही इसमें फीचर्स के नाम पर प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, LED टेल लाइट, स्मार्ट डुअल-कट अलॉय व्हील, प्रीमियम क्रोम एलीमेंट्स आदि शामिल है। Tata blackbird में ग्राहक को नयापन का एहसास होगा। वहीं क्रेटा का डिजाइन अब ओल्ड हो चुका है। ऐसे में टाटा ब्लैकबर्ड के लिए लोगों का इंतजार करना लाजमी है।

इंजन है दमदार : टाटा ब्लैकबर्ड एसयूवी दो इंजन के विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। इन विकल्पों में नए 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। इसके अलावा पेट्रोल इंजन में मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के विकल्प दिए गए हैं। वहीं 1.5-लीटर डीजल इंजन को मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प के साथ भी लॉन्च किए जाने की संभावना है। टाटा ब्लैकबर्ड में अन्य मिडसाइज एसयूवी के मुकाबले जगह भी अधिक देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें   गाड़ी चालक ध्यान दें! 6 साल की जेल और ₹10,000 के जुर्माने से बचना है तो हमेशा रखें ये डॉक्यूमेंट..