9 February 2023

Tata पेश करेगी ‘काली चिड़िया’! मारेगी Creta की बादशाहत में ‘चोंच’! कीमत जान खुश हो जाएंगे आप..

Tata BlackBird

Tata Blackbird : देश में कार लवर्स की कमी नहीं है। हर कोई अपनी कमाई से कार लेना चाहता है। ऐसे में टाटा मोटर्स अपनी कई बेहतरीन कार मार्केट में पेश की है। इसी बीच कंपनी एक नई एसयूवी पर काम कर रही है। यह एसयूवी टाटा की नेक्शन एसयूवी पर बेस्ड होने वाली है। इसकी लंबाई नेक्सन से ज्यादा होगी। मार्केट में इस एसयूवी के आने के बाद लोगों को एक नया विकल्प मिलेगा। इस एसयूवी को अभी ब्लैक बर्ड (blackbird) यानी काली चिड़िया कहा जा रहा है। हालांकि लॉन्चिंग के बाद किस नाम से जाना जाएगा ये अभी तय नहीं है।

इस ब्लैक बर्ड के बारे में काफी दिनों से चर्चा जोरों पर है रिपोर्ट्स की माने तो इसे नेक्सॉन से अलग लुक देने के लिए नई स्टाइलिंग और कूप-ईश रूफलाइन मिल सकती है। टाटा नेक्सन कूपे/ब्लैकबर्ड एक्सटीरियर (Blackbird ) में नया डिजाइन फ्रंट और रियर मिलने की उम्मीद है। इसमें नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है।

इसका इंजन नेक्सॉन के 1.2-लीटर रेवोट्रॉन इंजन से एडवांस होगा। इसे लगभग 160 hp पावर जेनरेट करने के लिए ट्यून किया जाएगा। ट्रांसमिशन विकल्पों में एमटी और एटी शामिल हो सकते हैं। इस ब्लैकबर्ड (Blackbird ) की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इसकी कीमत 11 लाख रुपए तक होने की संभावना है यह कीमत शुरुआती कीमत होगी।