29 January 2023

Tata Tiago EV को मिली 20,000 बुकिंग, जानें – वेटिंग पीरियड, कीमत और फीचर्स…

Tata Tiago EV को मिली 20,000 बुकिंग, जानें - वेटिंग पीरियड, कीमत और फीचर्स… 1

डेस्क : भारत की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी TATA Motors (टाटा मोटर्स) ने 28 सितंबर को अपनी नई Tiago EV (टियागो ईवी) की कीमतों का ऐलान किया था। कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार EV, Tata Tiago EV के लिए बुकिंग 10 अक्तूबर को शुरू कर दी थी।

इस इलेक्ट्रिक हैचबैक को अब तक कुल 20,000 बुकिंग मिल चुकी है। इस मॉडल की डिलीवरी जनवरी 2023 में शुरू होगी। फिलहाल इसका वेटिंग पीरियड अभी 4 महीने तक है। चुनिंदा शहरों में सिर्फ 2 महीने के भीतर डिलीवरी का वादा भी किया जा रहा है। TATA Tiago EV XE, XT, XZ+ और XZ+ Tech Lux ट्रिम्स और 2 बैटरी पैक विकल्पों – 19.2kWh और 24kWh में आती हैं।

टियागो की बुकिंग डिटेल्स

नई Tata Tiago EV को खरीदने के इच्छुक ग्राहक इसे 21,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान कर इसे बुक भी कर सकते हैं। Tata Tiago EV (टाटा टियागो ईवी) भारतीय बाजार में सबसे नई इलेक्ट्रिक कार EV है और सबसे किफायती भी। 8.49 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च की गयी, Tiago EV कुल 7 वैरिएंट्स में उपलब्ध है। यह वैरिएंट्स ट्रिम लेवल, चार्जिंग ऑप्शन और बैटरी पैक साइज के मामले में एक दूसरे से काफी अलग हैं।

कब होगी Tiago की डिलीवरी

इस कार की टेस्ट ड्राइव दिसंबर 2022 के आखिर में शुरू होनी हैं, जबकि इसकी डिलीवरी जनवरी 2023 से शुरू होगी। कार निर्माता ने पहले से ही पुष्टि कर दी है कि इलेक्ट्रिक हैचबैक की डिलीवरी की तारीख वैरिएंट, कलर, बुकिंग समय और इसकी तारीख पर निर्भर करेगी। डिलीवरी के समय ग्राहकों की अपेक्षाओं से मेल खाने के लिए ग्राहकों की पसंद और मांग के अनुसार, 24kWh बैटरी पैक वेरिएंट को उत्पादन के लिए प्राथमिकता भी दी गई है।