December 6, 2022

ये है TATA की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, कीमत 6 लाख से शुरू, इससे आगे Creta भी फेल!

TATA NEXON EV

Tata Nexon : टाटा मोटर्स लगातार बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करती जा रही है। लगातार अपने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए, टाटा मोटर्स ने सितंबर में 47,654 कारों की बिक्री की है। इसके साथ टाटा देश की तीसरी सबसे बड़ी वाहन निर्माता के रूप में बरकरार है।

कंपनी ने खुलासा किया है कि उसने पिछले साल के सितंबर से 85 प्रतिशत की दर से ग्रोथ दर्ज की है। सितंबर 2021 में कंपनी ने कुल 25,730 यूनिट्स गाड़ियों की बिक्री की थी। ऐसे में बहुत से लोग जानना चाहते होंगे कि टाटा की कौन सी गाड़ी है,जो सबसे ज्यादा बिकती है।

टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार : बीते लंबे समय से टाटा नेक्सॉन कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी गई है। सितंबर महीने में इस गाड़ी की कुल 14,518 यूनिट्स बिकी हैं। यह देश की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बन गई है।

Tata Nexon की कीमत और फीचर्स : टाटा नेक्सॉन की वर्तमान कीमत 7.60 लाख से 14.08 लाख रुपये तक है। इसमें 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल (120PS और 170Nm) और 1.5-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन (110PS और 260Nm) के ऑप्शन मिलते है।

नेक्सॉन के टॉप वेरिएंट 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,रियर वेंट्स के साथ ऑटो एसी,क्रूज कंट्रोल और रेन-सेंसिंग वाइपर,वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, ऑटो-डिमिंग IRVM,एयर क्वालिटी डिस्प्ले के साथ एक एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

ये भी पढ़ें   ये है सनरूफ वाली Maruti Alto - देखते ही आ जाएगा दिल..कीमत बस इतनी