Creta की बोलती बंद कर Tata Nexon बनी नंबर 1 SUV, बिक्री में 127% का हुआ इजाफा, जानें –

Creta Vs TATA Nexon

डेस्क : स्वदेशी कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) आए दिन सुर्खियों में बनी रहती है। खासकर, इन दिनों टाटा (Tata) की नेक्सॉन (Nexon) ग्राहकों की नंबर 1 पसंद बनी हुई है। एसयूवी (SUV) सेगमेंट में यह मई महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 10 वाहनों की लिस्ट में पहले नंबर पर रही है। टाटा मोटर्स (Tata Motors) की गाड़ियां लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो रही हैं।

Creta Interior Dashboard

इसका सबसे बड़ा उदाहरण हाल ही में देखने को मिला जब टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने मई के महीने में हुंडई (Hyundai) को पछाड़ दिया और भारत में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कंपनी बन गई। टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने मई 2022 में सब-4 मीटर एसयूवी की 14,614 यूनिट्स बेचीं, जबकि पिछले साल इसी महीने में 6,439 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। एसयूवी ने साल-दर-साल आधार पर 127% की बिक्री वृद्धि दर्ज की। Tata Nexon न केवल सबसे अधिक बिकने वाली SUV है, बल्कि अब भारत में सबसे अधिक बिकने वाले यात्री वाहनों की सूची में दूसरा सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल है। Tata Nexon बाजार में कुल पेट्रोल, डीजल इंजन और EV विकल्पों के साथ आती है। इसमें 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो 120 पीएस की पावर और 170 एनएम का टार्क पैदा करता है।

TATA NEXON Interior Dashboard

वहीं, इसके डीजल वर्जन में कंपनी ने 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है जो 110 पीएस की पावर और 260 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 6 स्पीड मैन्युअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।

ये भी पढ़ें   पेट्रोल का झंझट खत्म! अपनी Honda Activa को बनाएं Electric Scooter, जानें - कितना खर्चा होगा..