Tata Motors इलेक्ट्रिक कारों में दिखाया जलवा – बिक्री में रहा सबसे आगे, Mahindra-Maruti की बढ़ी टेंशन!

best tata and maruti car

डेस्क : स्वदेशी कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने मई 2022 में हुई अपनी बिक्री के आंकड़ों का रिर्पोट पेश किया है। कंपनी ने पिछले महीने 43,341 यात्री वाहनों की बिक्री की, जो अब तक की सबसे अधिक मासिक बिक्री दर्ज की है। हालांकि, सबसे अच्छी बात यह है कि टाटा मोटर्स ने अब तक की सबसे ज्यादा मंथली इलेक्ट्रिक कार सेल दर्ज की है।

मई में टाटा ने भारत में 3,454 इलेक्ट्रिक कारें बेची हैं, जिसमें सालाना आधार पर 626% की भारी इजाफा दर्ज किया गया है। वही, पिछले साल की इसी पीरियड के दौरान टाटा ने सिर्फ 476 इलेक्ट्रिक कारें बेची थीं। इसके अलावा, कंपनी ने मई 2022 में 48% की MoM वृद्धि दर्ज की, क्योंकि इस साल अप्रैल के महीने में कंपनी ने 2,322 यूनिट इलेक्ट्रिक वाहन बेचने में सफल रही थी। हालांकि टाटा ने अभी तक मॉडल-वार बिक्री के आंकड़ों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन नेक्सॉन ईवी लगातार इसकी बेस्ट-सेलर रही है।

tata motors

आपको बता दे की टाटा मोटर्स पैसेंजर वाहन के इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो में वर्तमान में तीन कारें शामिल हैं। Tigor EV, Nexon EV और हाल ही में लॉन्च की गई Nexon EV Max शामिल है। Tata Tigor EV में 26kWh लीथियम-आयन बैटरी मिलती है और इसमें प्रति चार्ज 306 किमी की ड्राइविंग रेंज का दावा किया गया है। इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 75 hp और 170 Nm विकसित करती है और वर्तमान में इसकी कीमत 12.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

Maruti

आपका बता दे की Tata Nexon EV में 30.2kWh लीथियम-आयन बैटरी मिलती है, जबकि Nexon EV Max में 40.5kWh की बड़ी यूनिट मिलती है जहां तक ​​आउटपुट का सवाल है तो Nexon EV 129 HP और 245 NM का आउटपुट देती है और Max 143 एचपी और 250 एनएम का आउटपुट देती है। Nexon EV में प्रति चार्ज 312 कम की रेंज देने का दावा किया गया है,

ये भी पढ़ें   Traffic Challan : अब गाड़ी को मॉडिफाई करवाने पर भी कटेगा भारी चालान, बचना है तो जान लीजिए..