Tata Motors ला रही एक और सस्ती कार Hornbill, लॉन्च से पहले देखें खूबियां..

Horn bill

डेस्क : एसयूवी सेगमेंट में टाटा मोटर्स ने अपनी स्थिति सबसे मजबूत बना ली है और माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में टाटा पंच और टाटा नेक्सॉन के जरिये कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में मार्केट पर कब्जा करने में सफलता हासिल की है। भारत में अब वह एक और किफायती एसयूवी हॉर्नबिल लाने की तैयारी में है, जो कि लुक और फीचर्स के मामले में जबरदस्त होगी। अपकमिंग टाटा हॉर्नबिल की टक्कर निसान मैग्नाइट और रेनो काइगर जैसी सस्ती एसयूवी के साथ-साथ मारुति सुजुकी और ह्यूंदै की मिड रेंज हैचबैक और सेडान कारों से होगी।

टाटा मोटर्स की अपकमिंग छोटी एसयूवी टाटा हॉर्नबिल HBX concept पर बेस्ड सस्ती एसयूवी हो सकती है। इसके लुक और डिजाइन में भी मस्कुलर होने की संभावना है। कंपनी पावरफुल लुक के साथ ही अपनी इस एसयूवी को लेटेस्ट फीचर्स के साथ पेश कर सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि ऑटो एक्सपो में टाटा हॉर्नबिल को अगले साल अनवील किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें को मिनी एसयूवी सेगमेंट में हॉर्नबिल को लाने की तैयारी है। हालांकि, कंपनी ने इस बारे में कोई खास जानकारी नहीं दी है।

अपनी अपकमिंग एसयूवी हॉर्नबिल को टाटा मोटर्स 1.2 लीटर 3 सिलिंडर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ ही 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ ला सकती है। यह 86bhp और 110bhp तक की पावर जेनरेट करने में सक्षम हो सकता है। 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में इस मिनी एसयूवी को पेश किया जा सकता है।माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में टाटा मोटर्स ने टाटा पंच के जरिये हंगामा मचाया था और अब एक बार फिर से हॉर्नबिल के जरिये वह तहलका मचाने की कोशिश करेगी। टाटा के निशाने पर इस बार मारुति सुजुकी हो सकती है।

ये भी पढ़ें   Mobile से भी जल्दी चार्ज होगी ये Electric Car, कीमत और माइलेज जान खुश हो जाएंगे आप..