May 17, 2022

TATA ने पेश की नई Electric CURVV, मिलेगी 500+ Km की दमदार रेंज, फीचर्स देख उड़ जाएंगे होश..

Tata Curvv Car styling

डेस्क : टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने आज अपनी अपकमिंग कॉन्सेप्ट कर्व इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठाया। यह टाटा के नए डिजिटल डिजाइन और नई जनरेशन 2 ईवी आर्किटेक्चर पर आधारित है। टाटा मोटर्स ने कहा है कि CURVV कॉन्सेप्ट को EV के रूप में पेश किया जाएगा। अगले दो साल में इसके बाजार में उतरने की संभावना है।

कार निर्माता एसयूवी का एक Petrol और डीजल वाले Version भी तैयार करेगी। टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने कहा, “नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत और एक नए ‘वादे’ के साथ एक नई शुरुआत की घोषणा करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है। यह पूरी तरह से नई ‘अवधारणा’ और एक नई ‘डिजाइन’ है। इस शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट, CURVV में यह सब एक साथ रखा गया है।”

Nexon EV से भी ज्यादा पॉपुलर होगी यह कार : टाटा का कहना है कि कॉन्सेप्ट CURVV एक दमदार SUV है। इसे सिएरा कॉन्सेप्ट एसयूवी के आधार पर विकसित किया गया है, जिसे 2020 में ऑटो एक्सपो के दौरान प्रदर्शित किया गया था। CURVV अवधारणा को अंतिम रूप देने के लिए डिजाइन को और विकसित किया गया है। लॉन्च होने पर, Tata Concept CURVV भारत में ब्रांड की SUV लाइन-अप में Nexon से अधिक लोकप्रिय होगी।

500 किमी तक की रेंज : टाटा ने कॉन्सेप्ट CURVV के पावरट्रेन, बैटरी और परफॉर्मेंस के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। हालांकि, कार निर्माता ने कहा कि CURVV एक बार चार्ज करने पर 400 किलोमीटर से 500 किलोमीटर के बीच की रेंज पेश करेगी। टाटा की अवधारणा CURVV अपने उत्पादन के लिए तैयार अवतार में पहले कंपनी के विकसित EV पोर्टफोलियो के विस्तार के रूप में बाजार में प्रवेश करेगी, जिसमें वर्तमान में Nexon EV और Tigor EV शामिल हैं। भारत में ईवी फोर व्हीलर सेगमेंट में फिलहाल टाटा मोटर्स की हिस्सेदारी 90 फीसदी से ज्यादा है। टाटा का जनरेशन 2 ईवी आर्किटेक्चर उन्नत, लचीले और बहु-पावरट्रेन विकल्पों की पेशकश करने में सक्षम होगा।