4 February 2023

टाटा ने पेश की अब तक की अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, आम आदमी को था बेसब्री से इंतजार

tata tiago

वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार (Tata Tiago Electric Car) पेश की है। कंपनी ने अपनी नई कार को 8.49 लाख रुपये की बेस प्राइस के साथ लॉन्च किया है। यही कारण है कि टाटा मोटर्स की पेशकश ने भारतीय बाजार में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार का खिताब अपने नाम कर लिया है। टाटा मोटर्स ने अपनी नई ईवी को 7 वेरिएंट में अलग-अलग कीमत पर लॉन्च किया है।

पहले 10,000 ग्राहकों को इस कीमत पर मिल रही कार: कंपनी नई कार खरीदने वाले पहले 10,000 ग्राहकों को कम कीमत पर नई कारें दे रही है। इसके लिए कंपनी ने वेरिएंट के लिए अलग-अलग कीमतें भी लिस्ट की हैं। टाटा टियागो को दो अलग-अलग बैटरी विकल्पों के साथ पेश किया गया है। कंपनी का बेस मॉडल, XE, 19.2 kWh बैटरी पैक के साथ पेश किया गया है। कार 3.3 kW चार्जिंग विकल्प भी प्रदान करती है। दूसरी ओर, शीर्ष मॉडल 24 kWh की बैटरी के साथ आता है जिसकी कीमत 11.79 लाख रुपये है। कार के टॉप वेरिएंट में 7.2 kW चार्जिंग का विकल्प भी मिलता है।

कार की रेंज जीतेगी दिल: टाटा मोटर्स ने नई कार (Tata Tiago Electric Car) को लेकर दावा किया है कि बेस मॉडल XE को 19.2 kWh बैटरी पैक के साथ 250 किमी तक चलाया जा सकता है। वहीं, कार का टॉप वेरिएंट (XZ+ Tech Lux) सिंगल चार्ज में 315 किमी तक की रेंज कवर कर सकता है।