सिर्फ 11 हजार में अपने घर ले जाइए TATA की यह शानदार CNG कार, 1 KM पर ₹2 खर्च आएगा, जानें- खासियत

Tata Tiago CNG

न्यूज़ डेस्क: वर्तमान में CNG कारों की मांग तेजी बढ़ी है। सभी कंपनी बाजार में सीएनजी कार उतारने लगे हैं। ऐसे में आप भी कार के शौखिन हैं और कार खरीदना चाहते हैं तो शानदार मौका है। दरअसल टाटा मोटर्स की ओर से टिआगो हैचबैक के CNG कार का टीजर जारी कर दिया।

इसके बाद अब इसे खरीदने के लिए बुकिंग भी डीलरशिप स्तर पर चालू कर दी गई है। कोविड और सेमीकंडक्टर चिप की किल्लत के कारण टाटा कंपनी इस कार को निकालने में विलंब हुई, परंतु कहा जा रहा है कि इसी महीने जनवरी 2022 में इसकी दो सस्ती कारों Tata Tiago और Tata Tigor का CNG वेरिएंट बाजार में लॉन्च होने वाला है। यह दोनों अफोर्डेबल कारें भारत में काफी पसंद की जा रही हैं और इनका सीएनजी वेरिएंट ग्राहकों के लिए ज्यादा सस्ती साबित होगा।

इसके लिए टाटा मोटर्स की चुनिंदा डीलरशिप पर बुकिंग शुरू हो चुकी है। Tiago CNG और Tigor CNG को डीलरशिप के आधार पर 11,000 रुपये से 15,000 रुपये की रिफंडेबल टोकन राशि का भुगतान करके प्री-बुक किया जा सकता है। वर्तमान में, Tata Tiago और Tigor में 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर, नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है। यह मोटर 86 hp की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

इन सभी कंपनियों द्वारा सीएनजी वेरिएंट पेश करने का सबसे बड़ा कारण देश में पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमत है और यही वजह है कि ग्राहक अब फैक्ट्री फिटेड सीएनजी कारों को लेने में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। भारत सरकार भी सीएनजी वाहनों को बढ़ावा दे रही है क्योंकि वे न केवल किफायती हैं, बल्कि उनके उपयोग से ईंधन के आयात में भी कमी आएगी।

ये भी पढ़ें   आखिर Anand Mahindra ने नई दमदार SUV का नाम Scorpio-N ही क्यों रखा? ये रहा जवाब..