सिर्फ 10,000 देकर अपने घर ले जाए नई चमचमाती Honda Activa 6G, जानें इसके अत्याधुनिक फीचर्स

डेस्क : अगर आप भी होली से पहले कोई नई शानदार टू व्हीलर बाइक खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए बेहद अहम है। क्योंकि यह आर्टिकल पढ़ने के बाद आप बेहद कम डाउन पेमेंट पर अपनी पसंद की बाइक को खरीद सकेंगे, आपको बता दें कि देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली Honda Activa कि इन दिनों जबरदस्त सेलिंग चल रही है, इसीलिए बिना देरी किए आप इस बाइक को खरीद सकते हैं, चलिए इसके खास फीचर्स के बारे में डिटेल में जानते हैं।

आपको बता दें कि लोग इसे कम दाम और शानदार माइलेज की वजह से ज्यादा पसंद करते है। यही वजह है, की इसकी रीसेल वैल्यू भी अच्छी है। ऐसे में अगर आप भी इस होंडा एक्टिवा 6जी को खरीदना चाहते हैं तो महज 10,000 हजार की डाउन पेमेंट पर आप अपने घर ले जा सकते हैं। अगर इस स्कूटर के इंजन के बात करू तो इसमें BS6 ईंधन उत्सर्जन मानक वाला 109cc का इंजन लगाया गया है, इस इंजन में कार्ब्युरेटर की जगह FIS Technology (फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम टेक्नोलॉजी) दी गई है। इंजन 8000 rpm पर 7.68 bhp का पावर और 5250 rpm पर 8.79 Nm पीक टॉर्क पैदा करता है।

अगर माइलेज की बात करू तो कंपनी का दावा है कि Activa 6G में Activa 5G की तुलना में 10 फीसदी अधिक माइलेज मिलेगा। जबकि नए फीचर्स में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। इसमें रिमोट हैच ओपनिंग, मल्टी फंक्शन-की के साथ ही अन्य फीचर्स भी दिए गए हैं। स्कूटर में एक्सटर्नल फ्यूल फिलिंग कैप दिया गया है। इसमें तेल टैंक का ढक्कन (फ्यूल कैप) सीट के भीतर नहीं बल्कि बाहर दिया गया है। वही सीट खोलने के साथ उसे बंद करने के लिए 3 मोड की सुविधा मिलती है। इसके साथ ही सीट के नीचे 18 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिलता है। कंपनी की HET (एचईटी) टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है।

अब एमआई (EMI) की बात कर लेते हैं, इसकी कीमत ऑन रोड कीमत 83,813 रुपए है। अगर आप इसे 10000 रुपए देकर खरीदते है तो बाइक देखो EMI के हिसाब से 3 साल के लिए 8 फीसदी ब्याज के साथ आपकी EMI 2542 रुपए बनेगी। आपको 3 साल में 17699 रुपए का ब्याज देना होगा।