बस इतने रुपए में घर ले जाएं एक पहिए वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर -देखें लुक और आधुनिक डिजाइन

electric scooter

डेस्क : आज हम जिन कारों में बहुत सारी फेरारी भरते हैं, वे कभी भी इतनी अच्छी नहीं थीं। धीरे-धीरे, वाहन को अपडेट किया गया है। इसलिए आजकल ट्रेनें 100 या 200 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चलती हैं। अब EVs का जमाना, इस समय हर कंपनी अपने-अपने EV पर काम कर रही है। खास बात यह है कि ऐसे लोग हैं जो अद्वितीय वाहन बना रहे हैं। इसलिए बाजार में हर कोई इस पर ध्यान देता है। ऐसे में एक शख्स ने कमाल कर दिया है.

हां, उन्होंने 1 पहिया इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाया है। यही वजह है कि इस 1-व्हीलर इलेक्ट्रिक स्कूटर की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। तो आइए हम भी आपको मिलवाते हैं इस अनोखे इलेक्ट्रिक स्कूटर से। आपको बता दें कि इस कंटेंट क्रिएटर ने यह वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया है। वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। वीडियो में आसानी से देखा जा सकता है कि सेल्फ बैलेंसिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्क्रैच से बनाया गया है। उन्होंने पूरे स्कूटर को कार्डबोर्ड से डिजाइन किया है, इसलिए अगर कुछ अपडेट करने की जरूरत है, तो यह कोई समस्या नहीं है।

इस 1 पहिया इलेक्ट्रिक स्कूटर की विशेषताएं: देश में एक शख्स ने 1 पहियों वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाया है। इस शख्स ने इस स्कूटर में सिर्फ मोटे और चौड़े पहिए लगाए हैं. स्कूटर के निचले हिस्से में बैटरी पैक लगाया गया है। स्कूनर पर धातु के तेज किनारों को पाइप से ढक दिया गया था। अब स्कूटर सड़क पर उतरने को तैयार है. बता दें कि इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगे सेंसर स्कूटर को आगे या पीछे गिरने से रोकते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण आप इस वीडियो के माध्यम से भी देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें   ये है देश की सबसे सस्ती Electric Car - सिंगल चार्ज पर चलती है 857km, कीमत जान खुश हो जाएंगे आप..