May 18, 2022

सरकार का बड़ा तोहफा! महज ₹30 हजार में अपने घर ले जाएं ई-रिक्शा, फटाफट यहां से करें खरीदारी..

E rickshaw

डेस्क : आम लोगों के लिए एक राहत भारी खबरें सामने आई है। खासकर, यह खबर उन लोगों के लिए अच्छी है जो हाल ही में नई ई-रिक्शा खरीद कर अपना जीवन-यापन करने की सोच रहे हैं। आपको बता दे की दिल्ली सरकार ने इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा की खरीद की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए My EV Portal लॉन्च किया है।

सरकार ने यह वेबसाइट Convergence Energy Services Limited (CESL) के साथ मिलकर विकसित की है। इस पोर्टल की सहायता से ई-रिक्शा खरीदने वाले बायर्स को सरकारी मदद उपलब्ध कराई जा सकेगी। इस पोर्टल के जरिए सरकार इलेक्ट्रिक रिक्शा खरीदने वालों को 25,000 रुपये से 30,000 रुपये के बीच इंट्रेस्ट रेट सब्सिडी देगी।

ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत ने अपने एक बयान में कहा कि सरकार ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में जो भी वादे किए थे उन्हें पूरा किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि अब दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना पहले की अपेक्षा काफी आसान है। सरकार राजधानी में इलेक्ट्रिक वाहन को खूब बढ़ावा दे रही है। सरकार की कोशिश है कि दिल्ली को इलेक्ट्रिक वीकल्ज की कैपिटल बनाया जाए।

उन्होंने आगे कहा कि इस पोर्टल के जरिए इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना और आसान हो जाएगा और पोर्टल पर खरीदार को मॉडल्स की पूरी जानकारी और कई ऑप्शन मिलते हैं। दिल्ली सरकार का https://www.myev.org.in पोर्टल इलेक्ट्रिक ऑटो की पर्चेज और लोन के लिए सिंगल विंडो की तरह काम करेगा। सरकार का यह कदम काफी महत्वपूर्ण इसलिए भी है क्योंकि दिल्ली इंडिया के सबसे प्रदूषित शहरों में शुमार किया जाता है।

You may have missed