1 February 2023

सिंगल चार्ज में ये स्कूटर चलेगा 75KM, जानें Shema Zoom की कीमत समेत सभी फीचर्स

Shema Zoom

वैसे तो मार्केट में इन दिनों इलेक्ट्रिक व्हीकल(EV) का क्रेज बढ़ते जा रहा है। आज अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको उस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे जो आपके कम से कम बजट में अच्छा विकल्प बन सकता है। अपनी इस रिपोर्ट में हम बात कर रहें हैं Shema Zoom इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में।

ये स्कूटर कम दाम में आकर्षक डिजाइन और बढ़िया रेंज के साथ मौजूद है। तो यदि आप भी कम कीमत में अच्छे EV की तलाश में हैं तो ये खबर आपके काम की है। अपनी इस रिपोर्ट की आपको बताते हैं Shema Zoom इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत, फीचर्स, रेंज और स्पेसिफिकेशन की हर छोटी बड़ी डिटेल।

Shema Zoom की कीमत कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 67,000 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ मार्केट में लॉन्च किया है। यदि ऑन रोड कीमत की बात करें तो ये आपको लगभग 70,553 रुपये में मिल जायेगी।

Shema Zoom की बैटरी एवं अन्य फीचर्स इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 48V, 25Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक डाला है। साथ ही इसकी बैटरी के साथ आपको 250W पावर आउटपुट वाली इलेक्ट्रिक हब मोटर मिलेगी। हालांकि इसकी बैटरी और चार्जिंग को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी पैक 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जायेगी। साथ ही इसकी इस बैटरी पैक पर कंपनी ने 3 साल की वारंटी भी दी है।

स्कूटर की रेंज और टॉप स्पीड को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 75 किलोमीटर की रेंज देता है। इस रेंज के साथ 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है। स्कूटर में कंपनी ने इसके दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक सिस्टम लगाया है। इस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को भी जोड़ा गया है। इसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को दिया गया है।

Shema Zoom इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने इसे डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट, स्मार्ट चार्जर जैसे तगड़े फीचर्स से लैस किया है।

वहीं, यदि Shema Zoom के डायमेंशन की बात करते हैं तो कंपनी द्वारा इसे 640 एमएम चौड़ा, 1760 एमएम लंबा और 750 एमएम ऊंचा बनाया गया है। साथ ही इस स्कूटर का की-लोड कैरिंग कैपिसिटी 150 किलोग्राम है।