सड़क पर नए साइन को देख लोग हुए कन्फ्यूज, पुलिस से पूछा इसका मतलब

traffic sign logo

डेस्क : ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए परीक्षा देनी पड़ती है और इस परीक्षा में यातायात नियमों और सड़क पर मिलने वाले ट्रैफिक साइन से जुड़े सवाल पूछे जाते हैं। यह परीक्षा पास करने के बाद ही किसी को लाइसेंस दिया जाता है। हालांकि, कुछ ट्रैफिक साइन भू ऐसे होते हैं जहां लोग कंफ्यूज हो जाते हैं। हाल ही में बेंगलुरु में एक शख्स ने सड़क किनारे एक नए तरह का ट्रैफिक साइन देखा।

सड़क पर नए साइन को देख लोग हुए कन्फ्यूज, पुलिस से पूछा इसका मतलब 1

वह जानना चाहता था कि इसका मतलब आखिर क्या होता है और इसलिए उसने ‘बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस’ को टैग करते हुए उस साइन का उपयोग समझाने का अनुरोध किया। 1 अगस्त को यह तस्वीर ट्विटर यूजर @yesanirudh ने साझा की और ट्रैफिक पुलिस को टैग करते हुए पूछा- यह ट्रैफिक सिम्बल कौन सा है। आगे उसने बताया कि यह होपफार्म सिग्नल से पहले लगाया गया है। उनके इस ट्वीट को अब तक 62 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। वहीं कुछ यूजर्स ने कहा कि इससे पहले उन्हें नहीं पता था कि इस साइन का मतलब क्या है। कुछ लोगों ने इसे आगे गड्ढों की चेतावनी वाला साइन बोर्ड समझ लिया।

सड़क पर नए साइन को देख लोग हुए कन्फ्यूज, पुलिस से पूछा इसका मतलब 2

बता दें कि वाइटफील्ड ट्रैफिक पुलिस (@wftrps) ने शख्स के सवाल का जवाब देते हुए लिखा- प्रिय सर… यह चेतावनी का बोर्ड है। जो सड़क पर किसी दृष्टिबाधित यानी ब्लाइंड व्यक्ति की संभावित उपस्थिति को दर्शाता है। वाहन चलाते समय… सावधानी बरतें।एक दृष्टिबाधित विद्यालय होपफार्म जंक्शन पर है, जहां यह बोर्ड लगाया गया है।

ये भी पढ़ें   ये है Mahindra की नई दमदार Bolero City, मिलेगी 40 Km की धाकड़ माइलेज, कीमत जान खरीद लेंगे..