Hyundai Car की मार्केट में बिक्री बढ़ी, एक्सपोर्ट में भी आई तेजी, Tata – Mahindra की बढ़ गई टेंशन!

verna car one

डेस्क : Hyundai Motor India ने अपनी अगस्त कार बिक्री रिपोर्ट जारी की है और Maruti Suzuki के बाद दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी है, जिसने पिछले महीने लगभग 50,000 कारें बेचीं। अगस्त में हुंडई कारों की सालाना बिक्री बढ़ी। मासिक बिक्री में भी कमी आई है। अगस्त 2022 के लिए हुंडई की कार बिक्री रिपोर्ट देखें जिसमें क्रेटा, वेन्यू, ऑरा, ग्रैंड आई10 नियोस सहित भारत में बेची जाने वाली कारों की एक श्रृंखला शामिल है।

Hyundai Motor India की कारों की बिक्री समय के साथ रफ्तार पकड़ रही है। Hyundai ने अगस्त 2022 के लिए कार बिक्री रिपोर्ट जारी की है और इसमें वार्षिक वृद्धि देखी जा रही है। हालांकि हुंडई कारों की बिक्री जुलाई के मुकाबले अगस्त में घटी है। Hyundai Creta कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार के रूप में अपनी स्थिति मजबूत कर रही है। अगर आप भी इन दिनों नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं और आपकी नजर Hyundai की गाड़ी पर है, तो पहले जान लें कि टाटा को पछाड़ने वाली इस कंपनी का पिछला महीना कैसा रहा?

अगस्त 2022 के लिए हुंडई इंडिया की कार बिक्री रिपोर्ट को देखते हुए, कोरियाई कंपनी ने पिछले महीने घरेलू बाजार में कुल 49,510 कारों की बिक्री की, जो जुलाई 2022 में 50,500 इकाइयों से लगभग 2 प्रतिशत कम है। इसका मतलब मासिक गिरावट है। हुंडई कारें। वहीं, सालाना बिक्री की बात करें तो Hyundai ने अगस्त 2021 में कुल 46,866 कारों की बिक्री की। यानी अगस्त 2022 में Hyundai की कारों की बिक्री में 5.64 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि दर्ज की गई। इन सबके बीच अच्छी खबर यह है कि भारत में बनी हुंडई का निर्यात भी सालाना 4 फीसदी से ज्यादा बढ़ा है। हुंडई ने पिछले महीने 12,700 कारों का निर्यात किया था।

ये भी पढ़ें   पैसा वसूल Bike - 1 लीटर पेट्रोल में 90 KM माइलेज, दमदार फीचर्स के साथ कीमत भी कम..

बता दें कि भारत में एसयूवी की बंपर बिक्री हो रही है। Hyundai Creta लंबे समय से कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV रही है और मध्यम आकार के सेगमेंट में Creta का दबदबा रहा है. हाल ही में कंपनी ने अपनी कॉम्पैक्ट SUV Venue का फेसलिफ़्टेड मॉडल लॉन्च किया था. इससे पहले Hyundai की प्रीमियम SUV Tucson आ चुकी है. अब कंपनी आने वाले फेस्टिव सीजन में क्रेटा फेसलिफ्ट लाने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसमें काफी सारे कॉस्मेटिक और मैकेनिकल बदलाव देखने को मिलेंगे। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि हुंडई की दूसरी इलेक्ट्रिक एसयूवी, आयोनिक 5 भी निकट भविष्य में लॉन्च होने वाली है।