9 February 2023

मार्केट में बवाल मचाने को तैयार Royal Enfield की 650cc वाली Bike – कीमत जान दौड़कर खरीद लेंगे आप..

मार्केट में बवाल मचाने को तैयार Royal Enfield की 650cc वाली Bike - कीमत जान दौड़कर खरीद लेंगे आप.. 1

न्यूज डेस्क : भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड अपनी अच्छी पकड़ बना ली है। कंपनी कई रेंज में बाइक को पेश की है। इसी कड़ी में रॉयल इनफील्ड की ओर से रॉयल इनफील्ड 650सीसी स्क्रैंब्लर (royal Enfield 650cc scrambler) पर कर रही है। इस बाइक को साल 2024 के शुरुआत में लॉन्च की जा सकती है। इसके अलावा Himalayan 650 की लॉन्चिंग 2025 की शुरुआत में होगी।

Royal Enfield Scram (रॉयल एनफील्ड स्क्रैम) या Scrambler 650 (स्क्रैम्बलर 650) को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इससे पता चलता है कि मोटरसाइकिल को 2023 में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है। देखा गया मॉडल स्पोक व्हील्स, यूएसडी फ्रंट फोर्क्स, इंटरसेप्टर जैसे फ्यूल टैंक, सिंगल-पीस सीट, राउंड हैलोजन टर्न इंडिकेटर्स और एक राउंड एलईडी टेल-लाइट और हेडलैंप से लैस था।

बता दें कि रॉयल एनफील्ड का 650cc प्लेटफॉर्म भारी और चौड़ा है, और ऑफ-रोडिंग की जरूरतों के अनुरूप होने की संभावना नहीं है। ऑफ-रोडिंग के लिए बाइक को हल्का और फुर्तीला होना चाहिए। रॉयल एनफील्ड को मोटरसाइकिल के कुल वजन को कम करने के लिए कुछ बदलाव करने होंगे।

कंपनी की नई मोटरसाइकिलें 648cc, एयर-कूल्ड, पैरेलल ट्विन SOHC इंजन के साथ आएंगी, जिसे हिमालयन और स्क्रैंबलर के लिए ट्वीक किए जाने की संभावना है। सुपर मीटियर 650 को पावर देने के दौरान 648cc का इंजन 47 bhp की पावर और 52 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।