December 1, 2022

Tata Tiago EV मार्केट में शुरू करेगी प्राइस वार, जानें – किन गाड़ियों से होगा मुकाबला?

Tata Tiago EV मार्केट में शुरू करेगी प्राइस वार, जानें - किन गाड़ियों से होगा मुकाबला? 1

डेस्क : टाटा मोटर्स भारत में इलेक्ट्रिक कार बाजार की सबसे बड़ी कंपनी है। फिलहाल उनकी ईवी-कार की बिक्री और मांग सबसे ज्यादा है। हालांकि,किसी भी कंपनी की इलेक्ट्रिक कारें पेट्रोल और डीजल वर्जन के मुकाबले काफी महंगी होती हैं।

इस समय अगर सबसे सस्ती EV की बात करें तो सबसे बड़ी Tata Tigor EV का नाम सामने आता है। हालांकि देश में इसकी शुरुआती कीमत 12.49 लाख रुपये है। यानी सबसे सस्ते और बेस मॉडल की कीमत भी करीब 13 लाख रुपये होगी। अब टाटा और भी सस्ती यानि सबसे इलेक्ट्रिक कार लाने जा रही है और वो है Tiago EV.। Tiago EV की शुरुआती कीमत महज 8.49 लाख रुपये है। इसका मतलब है कि इस कार के बाजार में आने के बाद ईवी कार बाजार में नई कीमत की जंग छिड़ जाएगी। ईवी कार बाजार में पहले से ही नंबर एक स्थान बरकरार रखते हुए टाटा इस वाहन से और बढ़त हासिल करेगी।

10 अक्टूबर से बुकिंग शुरू : Tiago EV की बुकिंग भी 10 अक्टूबर से शुरू होगी। Tiago EV दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ आती है: 19.2 kWh और 24 kWh। इन बैटरी पैक के साथ इसमें लगी इलेक्ट्रिक मोटर क्रमशः 61PS/104Nm और 75PS/114Nm का आउटपुट देती है। इलेक्ट्रिक कार 19.2 kWh बैटरी पैक के साथ 250 किमी की रेंज प्रदान करती है।

ये भी पढ़ें   अब Tata की हो जाएगी Bisleri - भावुक चेयरमैन ने क्‍यों बेची कंपनी..