May 17, 2022

नए अवतार में लॉन्च हुई ये पॉपुलर हैचबैक कार, सेफ्टी में 4 स्टार, फीचर्स भी शानदार..

Polo new car

डेस्क : लोकप्रिय हैचबैक कार फॉक्सवैगन पोलो का नया लिमिटेड एडिशन वर्जन लॉन्च कर दिया गया है। इसे पोलो लीजेंड एडिशन का नाम दिया गया है। यह लिमिटेड एडिशन केवल वाहन के GT TSI वेरिएंट पर आधारित होगा। लोकप्रिय स्पोर्टी हैचबैक Volkswagen Polo ने भारत में 12 साल पूरे कर लिए हैं।

इस मौके पर कंपनी ने Volkswagen Polo का नया लिमिटेड एडिशन वर्जन लॉन्च किया है. इसे पोलो लीजेंड एडिशन का नाम दिया गया है। यह लिमिटेड एडिशन केवल वाहन के GT TSI वेरिएंट पर आधारित होगा। पोलो लीजेंड एडिशन को अलग लुक देने के लिए फॉक्सवैगन ने डिजाइन में कुछ बदलाव किए हैं। विशेष संस्करण में पोलो फेंडर और बूट बैज पर “लीजेंड” बैजिंग है।

इसे स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें साइड बॉडी ग्राफिक्स, ब्लैक ट्रंक गार्निश और ब्लैक रूफ फॉयल भी मिलेगा। कंपनी लीजेंड एडिशन की केवल सीमित इकाइयां ही बेचेगी और यह 151 डीलरशिप पर उपलब्ध होगी। वोक्सवैगन पोलो लीजेंड संस्करण 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टीएसआई पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगा। इस इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।

इंजन 110PS की मैक्सिमम पावर और 175Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। आपको बता दें कि भारत में पोलो हैचबैक का उत्पादन 2009 में शुरू किया गया था और इसे 2010 में लॉन्च किया गया था। यह कंपनी का पहला मॉडल था जिसे पुणे के चाकन प्लांट में स्थानीय स्तर पर बनाया गया था। भारत में अब तक इस कार को 3 लाख से ज्यादा परिवार ले चुके हैं। वोक्सवैगन पोलो इस सेगमेंट की पहली मेड-इन-इंडिया हैचबैक में से एक थी, जिसमें स्टैंडर्ड के तौर पर डुअल एयरबैग्स दिए गए थे। इसे 2014 में 4-स्टार ग्लोबल एनसीएपी सुरक्षा रेटिंग मिली है।