स्वतंत्र दिवस के दिन Ola लॉन्च करेगी अपना ये जबरदस्त स्कूटर

India scooter

डेस्क : ओला इलेक्ट्रिक स्वतंत्रता दिवस के दिन नई 15 इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश करने वाली है। हालांकि ये अनुमान पहले से भी लगाए गए थे कि कंपनी जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठा सकती है। पर ओला द्वारा क्लियर कर दिया गया है कि ये व्हीकल एक स्कूटर है।

बता दें ओला इलेक्ट्रिक ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए इलेक्ट्रिक स्कूटर को टीजर लॉन्च किया है। हालांकि कंपनी द्वारा नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। टीजर में ओला ने बताया कि यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी द्वारा बनाया गया “greenest EV” होगा।

एस1 प्रो से सस्ता होगा स्कूटर? आपको बता दें कम्पनी ऐसा स्कूटर पेश करेगी जो एस1 प्रो से सस्ता होगा। पर इसके फीचर्स कम किए जा सकते हैं। जैसे कि ये कम पॉवरफुल इलेक्ट्रिक मोटर और छोटे बैटरी पैक के साथ आए। बावजूद इसके कंपनी इस स्कूटर की कीमत कम रखने के लिए कुछ फीचर्स को हटा सकती है।

ओला एस1 प्रो की डिटेल : इसकी डिटेल्स की बात करें तो ओला एस1 प्रो 3.97 kWh बैटरी पैक से लैस है। ये स्कूटर अधिकतम 181km की रेंज के साथ आता है। इसकी बैटरी से एक इलेक्ट्रिक मोटर को पावर मिलता है जो 11bhp और 58Nm का टार्क पैदा करती है। साथ ही इसकी टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घंटे है। यह 5 सेकंड में 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर लेती है।

ये भी पढ़ें   पेट्रोल को भूल जाइए! ये है 120KM की रेंज से चलेगी वाली Electric Scooter, कीमत जान दौड़कर खरीद लेंगे..