Thursday, July 18, 2024
Auto

OLA ने बंद किया अपने Electric Scooter S1 का प्रोडक्शन, अब केवल खरीद पाएंगें S1 PRO….

इस समय इलेक्ट्रिकल टू व्हीलर मार्केट में OLA कंपनी की ही धूम मची हुई है। हर तरफ लोगों को OLA कंपनी के स्कूटर खरीदने में ही दिलचस्पी हैं। लेकिन अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसके अनुसार OLA अपने एक शानदार EV स्कूटर को बंद करने जा रही है। ये स्कूटर आपको सिंगल चार्ज में 141 किमी की शानदार रेंज देता है जबकि अब OLA की वेबसाइट से इसके हटने के बाद S1 Air और S1 Pro ही लिस्ट में नजर आ रहे है।

आखिर क्या है बंद करने की वजह

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस समय की नंबर वन इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कंपनी OLA ने अपने S1 EV स्कूटर को बंद कर दिया है और कंपनी के अधिकारियों ने भी इस पर कोई टिप्पणी देने से मना कर दिया है। ऐसा इसलिए क्योंकि S1 और इसके नए वर्जन S1 Air की कीमत में मामूली अंतर है। इन दोनों में केवल 20,000 रुपये का अंतर था।

OLA S1 में क्या थी खासियत

OLA S1 में आपको 5KW की मोटर के साथ 3kWh की बैटरी जुड़ी हुई मिलती है और ये एक बार फुल चार्ज होने पर आपको 141 किमी की शानदार रेंज देती है। इसके अलावा इसमें आपको 95 kmph की टॉप स्पीड मिलती है। इसमें आपको इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स राइडिंग मोड मिलता है और ब्लूटूथ के साथ 7 इंच की TFT डिस्प्ले, रिवर्स मोड, स्टैंड अलर्ट और ट्विन ब्रेक सिस्टम मिलता है।

OLA S1 Air की बढ़ेगी कीमत

आपको बता दें OLA S1 Air कंपनी का मुख्य और सबसे पहले आने वाला स्कूटर है जिसकी कीमत अब बढ़ने वाली है। इस EV स्कूटर की पुरानी कीमत 1.09 लाख रुपये है जबकि 31 जुलाई के बाद इसकी कीमत में बढ़ोतरी होनी थी जिसे 15 अगस्त तक रोक दिया गया है। अनुमान के अनुसार इसकी कीमत में 10,000 रुपये की बढ़ोतरी हो सकती है।

Durga Partap

दुर्गा प्रताप पिछले 1 सालों से बतौर Editor में के रूप में thebegusarai.in से जुड़े। इन्हें बिजनेस, ऑटोमोबाइल्स और खेल जगत से जुड़ी खबरे को गहराई से लिखने में काफी दिलचस्पी है। पिछले 5 साल से वह कई समाचार पत्रों और पत्रिकाओं में लगातार योगदान देते रहे हैं। दुर्गा ने MDSU से BCA की पढ़ाई पूरी की है।