OLA Electric Car : इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद अब इलेक्ट्रिक कार ला रही Ola, 04 सेकेंड में पकड़ लेगी 100 किलोमीटर

OLA Electric Car

OLA Electric Car अपनी गाड़ी का सस्पेंस खत्म करते हुए ओला इलेक्ट्रिक ने 15 अगस्त को भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को लेकर खुलासा किया है। ओला इलेक्ट्रिक कार को भारत में ऑल-ग्लास रूफ के साथ ‘अब तक की सबसे स्पोर्टी’ कार के दावे साथ दर्शाया गया है। इवेंट के दौरान ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि यह गाड़ी असिस्टेड ड्राइव टेक्नोलॉजी और की-लैस टेक्नोलॉजी के साथ आएगी।

मिलेगी जबर्दस्त स्पीड इस मौके पर कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि “हम एक ऐसी कार ला रहे हैं जो नए भारत को परिभाषित करती है। एक ऐसा भारत जो निडर है और अपनी किस्मत खुद लिखने में विश्वास रखता है। हमारी कार भारत की सबसे तेज कारों में से एक होने जा रही है। यह 0 से 100 पर 4 सेकंड तक पहुंच सकती है, इसकी रेंज 500 किलोमीटर एकबार फुल चार्च करने पर होगी। यह भारत में बनी अब तक की सबसे स्पोर्टी कार होगी, जिसमें ऑल-ग्लास रूफ होगा, इसमें मूव ओएस और असिस्टेड ड्राइविंग फीचर्स होंगे।”

कब होगी लॉन्च? भाविश अग्रवाल ने गाड़ी के लॉन्च को लेकर भी खुलासे किए हैं। उन्होंने कहा कि “कार 2024 में इंडियन मार्केट में आ जाएगी। यह अभी भी डेवलप्मेंट स्टेज में है। हालांकि इसके लॉन्च को लेकर डेट या ये किस महीने में लॉन्च होगी ये अभी कंपनी ने तय नहीं किया है।”

बताते चलें गाड़ी के अलावा भी कंपनी ने ने अपने एस1 प्रो का खाकी कलर वेरिएंट भी लॉन्च किया है। नया कलर मॉडल ओला इलेक्ट्रिक एस1 प्रो के मौजूदा मार्शमेलो, नियो मिंट, पोर्सिलेन व्हाइट, कोरल ग्लैम, जेट ब्लैक, लिक्विड सिल्वर, मैट ब्लैक, एन्थ्रेसाइट ग्रे और गेरुआ कलर ऑप्शन में भी उपलब्ध होगा। आपको बता दें Ola S1 को 99,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है।

ये भी पढ़ें   अगर बिना PUC सर्टिफिकेट के चला रहे हैं गाड़ी तो हो जाएं अलर्ट! देना पड़ेगा 10 हजार रुपये फाइन