Ola Electric : ला रहा ‘सस्ता’ इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक, यहां जानें लॉन्चिंग डिटेल्स..

Ola

डेस्क: भारत में हमेशा कोई ना कोई कंपनियां अपने ग्राहकों को शानदार फीचर के साथ नए नए स्कूटर, बाइक पेश कर दी जाती है, लेकिन इसी बीच हाल ही में Ola ने अपने ग्राहकों को शानदार फीचर के साथ एक नया “इलेक्ट्रिक स्कूटर” लॉन्च करने वाली है,

जो बीते 15 अगस्त को Ola S1 और Ola S1 Pro लॉन्च किया था। जिसकी कीमत 99,999 रुपये और 1,29,999 रुपये थी। बता दे की इस कीमत में FAME II सब्सिडी भी शामिल है पर स्टेट सब्सिडी शामिल नहीं हैं। इसके चलते ना जाने कितने ग्राहक इस बाइक को नहीं खरीद पाए थे, तो अब देर किस बात की कंपनी आपको एक बार फिर मौका दे रही है।

बताते चलें कि कंपनी दो स्कूटर लॉन्च करने के बाद अब ज्यादा अफोर्डेबल स्कूटर लाने की तैयारी कर रही है। इतना ही नहीं कंपनी सस्ती बाइक भी लाएगी। इन सस्ते मॉडल्स के जरिए कंपनी मास मार्केट तक अपनी रीच बढ़ाना चाहती है।

कंपनी की मानें तो वर्ष 2022 के अंत तक अपना अफोर्डबल स्कूटर लॉन्च कर सकती है। वहीं कंपनी की बाइक की टक्कर भारतीय बाजार में Revolt RV400 से होगी। इन दोनों मॉडल्स के फीचर के बारे में कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

जानें- इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के पावर परफॉर्मेंस: बता से की Ola ने जिस S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर रही है, अगर उसके पावर परफॉर्मेंस की बात करें तो, इसके S1 और S1 Pro वैरिएंट में पावर के लिए एक जैसा इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। इसका इंजन 8। 5 kW की मैक्सिमम पावर और 58 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर के S1 वैरिएंट में पावर के लिए 2। 98 kWh का बैटरी पैक और S1 Pro वैरिएंट में 3। 97 kWh का बैटरी पैक दिया गया है। इसकी रफ्तार S1 Pro वैरिएंट में 115 kmph की टॉप स्पीड मिलती है। तो वहीं, इसके S1 वैरिएंट में 90 kmph की टॉप स्पीड मिलती है।

You cannot copy content of this page